Best Hindi Film Of 2023: कम बजट में बनी वो फिल्म, जिसने इस एक्टर को बनाया सुपरस्टार, ऑडियंस ने दिया साल 2023 की बेस्ट मूवी का टैग



Best Hindi Film Of 2023: साल 2023 में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपने कमबैक से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. साल की शुरुआत में रिलीज हुई किंग खान की 'पठान' (Pathaan) ने 1000 करोड़ से ज्यादा बिजनेस किया है. वहीं अब प्रभास (Prabhas) की 'सालार' (Salaar) दुनियाभर में बंपर कमाई कर रही हैं. इन दोनों फिल्मों के बीच एक ऐसी मूवी रिलीज हुई जिसने ऑडियंस का दिल जीत लिया. उस मूवी का नाम है '12th फेल'.  



इस मूवी ने जीत लिया ऑडियंस का दिल 


विक्रांत मैसी की फिल्म '12th फेल' 27 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. रिलीज के बाद इस मूवी ने ना सिर्फ लोगों के दिलों को जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी बंपर कमाई की. '12th फेल' आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की बायोपिक है जिसमें विक्रांत मैसी ने लीड रोल निभाया है. मूवी में दिखाया गया है कि कैसे गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले मनोज कुमार शर्मा हर मुश्किल का सामने करते हुए दिन-रात पढ़ाई करते हैं और लास्ट अटेम्प्ट में आईपीएस बन जाते हैं. 


आईएमडीबी पर मिली 9.2 रेटिंग

फिल्म '12th फेल' की कहानी के साथ-साथ विक्रांत मैसी की एक्टिंग की भी जमकर तारीफ हो रही हैं. ऑडियंस ने '12th फेल' को साल 2023 की बेस्ट फिल्म का टैग दिया है. वहीं, आईएमडीबी पर इस मूवी को 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है. इस फिल्म की सक्सेस के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में विक्रांत मैसी का कद और ऊंचा हो गया है. 



विक्रांत मैसी बने सुपरस्टार


विक्रांत मैसी ने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने 'धर्मवीर', 'बालिका वधू' और 'कुबूल है' जैसे शोज़ मे अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. साल 2013 में विक्रांत मैसी ने रणवीर सिंह की मूवी 'लुटेरा' से बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि, इसमें उनका सिर्फ सपोर्टिंग रोल था. इसके बाद उन्होंने 'दिल धड़कने दो', 'हाफ गर्लफ्रेंड', 'छपाक' जैसी कई फिल्मों में साइड रोल किया. कई मूवीज में विक्रांत ने लीड रोल भी निभाया है लेकिन उन्हें वो पॉपुलैरिटी नहीं मिली जो वह चाहते थे. हालांकि, '12th फेल' की सफलता ने विक्रांत मैसी को सुपरस्टार की कैटेगरी में ला दिया है.



बॉक्स ऑफिस पर 12th फेल ने की बंपर कमाई


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म '12th फेल' 20 करोड़ के बजट में बनी है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने भारत में 50 करोड़ का बिजनेस किया है. वहीं सैकनिल्क के अनुसार, दुनियाभर में '12th फेल' की टोटल कमाई 60 करोड़ रुपये हुई है. '12th फेल' फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

No comments

Powered by Blogger.