Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार को लिखा खत- 'नवाब मलिक को गठबंधन में लेना सही नहीं'



Maharashtra News: लॉन्ड्रिंग मामले में 18 महीने तक जेल में रहे महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गुट में शामिल होने की खबर है. इस पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आपत्ति जताई है. उन्होंने अजित पवार को पत्र लिखकर कहा कि नवाब मलिक (Nawab Malik) को गठबंधन में लेना सही नहीं है.



अपनी चिट्ठी में फडणवीस ने लिखा, ''नवाब मलिक को गठबंधन में लेना ठीक नहीं हैं. जिस तरह के आरोप उनपर हैं. उन्हें अपने साथ गठबंधन में लेना सही नहीं ऐसा हमारा मानना है. सत्ता आती-जाती है पर सत्ता से ज़्यादा देश महत्वपूर्ण है.'' 



बता दें कि नवाब मलिक ने फरवरी 2022 से अगस्त 2023 तक जेल में समय बिताया और फिलहाल स्वास्थ्य के आधार पर जमानत पर हैं. इससे पहले अजित पवार ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने मलिक को फोन किया था और कहा था कि नागपुर में आपका स्वागत है. उन्होंने साथ ही कहा कि वह एक वरिष्ठ नेता हैं जो ऐसे मामलों पर अपने फैसले लेने में सक्षम हैं.



विधान भवन में की कई नेताओं से मुलाकात


बता दें कि गुरुवार सुबह नवाब मलिक विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंचे और उन्होंने अजित पवार के गुट के नेताओं से विधान भवन परिसर में मुलाकात की. उन्होंने इस दौरान कई विधायकों से मुलाकात की और उनसे हाथ मिलाते हुए नजर आए. वह करीब दो साल बाद सदन में आए हैं. 


शरद पवार गुट की आई यह प्रतिक्रिया


दरअसल, विधानसभा का सत्र शुरू होने के बाद उन्हें सदन में सत्ता पक्ष की तरफ पीछे की बेंच पर बैठे हुए देखा गया. इससे इस बात की पुष्टि हो गई है कि उन्होंने अजित पवार को समर्थन दे दिया. हालांकि, शरद पवार के गुट वाली एनसीपी के वऱिष्ठ नेताओं ने इस मामले में प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, ''नवाब मलिक वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने सभी पहलुओं को देखने के बाद निर्णय लिया होगा.''


No comments

Powered by Blogger.