New Job In India: अगले तीन महीने खूब मिलेंगी नौकरियां, कमर कसे बैठी हैं भारतीय कंपनियां



New Job In India: भारत इन दिनों तेजी से तरक्की के रास्ते पर है. सेंसेक्स 70 हजार का आंकड़ा छू चुका है. जीडीपी को लेकर सभी ग्लोबल रेटिंग एजेंसियों ने अच्छे अनुमान जताए हैं और महंगाई भी नियंत्रण में है. इन सकारात्मक परिस्थियों से उत्साहित होकर भारतीय कंपनियां ज्यादा से ज्यादा नौकरियां देने के लिए तैयार बैठी हैं. मार्च, 2024 तक देश में लगातार हायरिंग का माहौल बना रहेगा. सबसे ज्यादा नौकरियां फाइनेंस और रियल एस्टेट सेक्टर से निकालने वाली हैं. एक सर्वे के दौरान यह आंकड़े सामने आए हैं.



आने वाले तीन महीने नौकरियों के लिए कमाल के 

जनवरी से लेकर मार्च तक नौकरियां देने के लिए तैयार बैठी कंपनियों का आंकड़ा पिछले साल से ज्यादा है. कॉरपोरेट में हायरिंग की तैयारी पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है. लगभग 37 फीसदी कंपनियां बढ़ी हुई मांग की पूर्ती के लिए हायरिंग की तैयारियों में जुटी हैं. आने वाले तीन महीने नौकरीपेशा लोगों के लिए कमाल के रहने वाले हैं. 


3100 कंपनियों की राय ली गई 

यह खुशखबरी मैनपावर ग्रुप एम्प्लॉयमेंट आउटलुक सर्वे से निकलकर आई है. इस सर्वे में विभिन्न सेक्टरों की लगभग 3100 कंपनियों की राय जानी गई. इसमें पता चला कि भारत के नेट एम्प्लॉयमेंट आउटलुक (NEO) सारी दुनिया में सबसे ज्यादा 41 फीसदी है.


अब भारत की तरक्की सपना नहीं सच है 

सर्वे में पता चला कि लोगों को नौकरी से निकालने का मन बना चुकी कंपनियों से उनका आंकड़ा ज्यादा है, जो नई नौकरियां देना चाहती हैं. मैनपावर ग्रुप के एमडी संदीप गुलाटी के अनुसार, घरेलू मांग बढ़ रही है. विदेशी निवेश भी भारत आ रहा है. राजनीतिक स्थिरता का माहौल है. अब भारत की तरक्की कोई सपना नहीं, एक सच है. 



फाइनेंस और रियल एस्टेट सेक्टर में सबसे ज्यादा नौकरियां

सर्वे के मुताबिक, भारत और नीदरलैंड्स नौकरियां देने के मामले में सबसे आगे रहने वाले हैं. इसके बाद कोस्टारिका और अमरीका का नंबर है. इस रिपोर्ट में मेक्सिको तीसरे नंबर पर रहा है. सबसे ज्यादा नौकरियां फाइनेंस और रियल एस्टेट सेक्टर में आ सकती हैं. इसके बाद आईटी, कंज्यूमर गुड्स और सर्विसेज सेक्टर का नंबर आता है. एनर्जी और यूटिलिटी सेक्टर में ज्यादा नौकरियों की उम्मीद नहीं है.

No comments

Powered by Blogger.