JDU Meeting : नीतीश कुमार बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव के पहले बड़ा बदलाव



JDU Meeting : बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जदयू (JDU) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। अब नीतीश कुमार को पार्टी अध्यक्ष बना दिया गया है। लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर पार्टी की कमान नीतीश कुमार ने ले ली है। राष्ट्रीय कार्य परिषद की औपचारिक बैठक में यह फैसला लिया गया।


राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से बाहर आने के बाद के बाद केसी त्यागी और रामनाथ ठाकुर समेत अन्य नेताओं ने बताया कि बैठक में ललन सिंह ने नीतीश कुमार से आग्रह किया कि उन्हें (ललन सिंह) को चुनाव लड़ना है, इसलिए वे (नीतीश कुमार) अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी ग्रहण करें।



अब राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस पर विचार होगा। नीतीश कुमार का संबोधन होगा, जिसके बाद आधिकारिक घोषणा की जाएगी।


बैठक ने जदयू के नेताओं ने नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की और नारे लगाए।


दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में सुबह 11.30 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इसके बाद 3.30 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक होना है।


तय माना जा रहा था कि ललन सिंह अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे। पार्टी का एक बड़ा धड़ा नीतीश कुमार को यह जिम्मेदारी देने के पक्ष में हैं, लेकिन क्या होगा यदि नीतीश कुमार ही इन्कार कर दे।



क्या कोई बड़ा फैसला लेंगे नीतीश कुमार


यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। दरअसल, इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार को संजोजक बनाए जाने की मांग उठी थी, जिस पर फैसला नहीं हुआ है। और तो और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए भी उनके नाम की चर्चा नहीं की जा रही है।


ऐसे में जदयू नेताओं में असंतोष है। दूसरा, इसी मुद्दे पर बिहार की राजनीति में उथल-पुथल देखी जा रही है।


इससे पहले गुरुवार को नीतीश कुमार पटना से दिल्ली पहुंचे। यहां बंद कमरे में लंबे समय तक ललन सिंह के साथ उनकी मुलाकात हुई।


जदयू के नेताओं का कहना है कि पार्टी में सबकुछ ठीक है। भाजपा भ्रम फैला रही है।

No comments

Powered by Blogger.