Covid Cases In India: देश में कोरोना महामारी के 335 नए केस, 1701 पहुंची एक्टिव मरीजों की संख्या



Covid Cases In India: केरल में कोरोना का नया वायरस (Covid Subvariant JN.1) मिला है। इसके साथ ही मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। इसके बाद प्रदेश का स्वस्थ्य विभाग अलर्ट पर है। किसी भी स्थिति से निपटने की कोशिश की जा रही है।



भारत में कोरोना के 335 नए मरीज


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारत में कोरोना के 335 नए मरीज सामने आई हैं। इस तरह एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1701 हो गई है।


केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इस तरह अब तक देश में कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े चार करोड़ पार (4,50,04,816) हो गई है। वहीं महामारी के कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा 5,33,316 है।


केरल से सटे राज्यों, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी अलर्ट है। इन राज्यों की सरकारों ने भी अस्पतालों में तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि लोगों से अपील भी की जा रही है कि वे घबराए नहीं, बल्कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें।



कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों से घबराने की जरूरत नहीं है। अभी चिंता की कोई बात नहीं है। मैंने अधिकारियों से सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने के लिए कहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे पास ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति हो। हमारे अधिकारी सिस्टम की हर कमी को दूर करने का प्रयास करेंगे। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोविड मामलों में किसी भी उछाल से निपटने के लिए तैयार रहें।



इसी तरह, तमिलनाडु में सरकार ने किसी भी प्रकोप से निपटने के लिए सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि मंत्रालय ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के उपायों को लागू करने का निर्देश दिया है। तमिलनाडु ने 15 दिसंबर को 98.94 प्रतिशत की डिस्चार्ज दर के साथ 36 एक्टिव कोरोना ​​​​मामले दर्ज किए।



केंद्र सरकार की वेबसाइट पर उपलब्ध कोरोना​​​​-19 डेटा के अनुसार, केरल में अभी देश में सबसे ज्यादा 1,144 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। राज्य में पिछले कुछ हफ्तों से COVID-19 मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

No comments

Powered by Blogger.