प्रदेशभर में मना स्थापना दिवस, राष्ट्र और मध्य प्रदेश गान हुआ आयोजित

 



भोपाल। मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस बुधवार को प्रदेशभर में मनाया गया। हालांकि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावी होने के कारण बड़े कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए, लेकिन मंत्रालय स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क में राष्ट्र-गीत, राष्ट्रगान और मध्य प्रदेश गान का सामूहिक गायन 11 बजे आयोजित किया गया।



देशभक्ति गीतों की दी प्रस्‍तुति

बता दे कि इस दौरान संस्कृति विभाग की टीम द्वारा देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी गई। इसमें मंत्रालय, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।


पीएम मोदी ने भी दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रदेशवासियों को मध्‍य प्रदेश स्थापना दिवस की बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने एक्‍स हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि ‘मध्य प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। विकास की नित-नई ऊंचाइयों को छू रहा हमारा मध्य प्रदेश अमृतकाल में देश के संकल्पों को साकार करने में अहम योगदान दे रहा है। मेरी कामना है कि यह राज्य प्रगति के पथ पर यूं ही निरंतर अग्रसर रहे।’


मध्य प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। विकास की नित-नई ऊंचाइयों को छू रहा हमारा मध्य प्रदेश अमृतकाल में देश के संकल्पों को साकार करने में अहम योगदान दे रहा है। मेरी कामना है कि यह राज्य प्रगति के पथ पर यूं ही निरंतर अग्रसर रहे।


मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने भी दी बधाई

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह  ने भी मध्य प्रदेश स्थापना दिवस की बधाई दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'हर साल हम मध्य प्रदेश स्थापना दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। हमने इस विरासत की शुरुआत की है। लेकिन इस बार आदर्श आचार संहिता के कारण हम इसे आधिकारिक तौर पर नहीं मना सकते। लेकिन 3 दिसंबर के बाद जब भाजपा दोबारा सरकार बनाएगी तो हम तिथि तय कर स्थापना दिवस मनाएंगे।'

No comments

Powered by Blogger.