ग्रह-नक्षत्रों के दुष्प्रभाव से बचना है तो घर में जरूर रखें चांदी की ये चीजें



कई बार ग्रहों-नक्षत्रों के स्थिति ठीक नहीं होने के कारण जीवन पर इसका दुष्प्रभाव पड़ता है। नौकरी या व्यापार के साथ-साथ पारिवारिक जीवन और सेहत संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पंडित आशीष शर्मा के मुताबिक, चंद्रमा मन को प्रभावित करते हैं। चंद्र दोष दूर करने पर जातक को जहां मानसिक शांति मिलती है, वहीं सेहत संबंधी दिक्कतें भी दूर हो जाती है। पंडित शर्मा के मुताबिक, यदि आपको भी जीवन में इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो घर में चांदी की कुछ चीजें जरूर रखना चाहिए।



अलमारी में रखें चांदी का गिलास


हिंदू ज्योतिष के मुताबिक, एकादश भाव में स्थित राहु तथा पंचम भाव में विराजमान केतु की शांति के लिए चांदी के गिलास घर में जरूर रखना चाहिए। चांदी के ग्लास में पानी पीना भी शुभ माना जाता है। इससे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं होती है। यदि आप इसका रोज उपयोग नहीं करना चाहते तो अलमारी में भी रख सकते हैं।



चांदी की डिब्बी


राहु दोष को दूर करने के लिए तिजोरी या अलमारी में चांदी की डिब्बी में पानी भरकर रखना चाहिए। यदि किसी जातक की कुंडली में चतुर्थ भाव में राहु है तो डिब्बी में शहद भरकर जमीन में दबा देना चाहिए। ऐसा करने से राहु दोष दूर हो जाता है। आर्थिक दिक्कतें दूर होती है।


चांदी का हाथी


व्यापार में लाभ पाने के लिए घर में चांदी से बना हाथी रखना शुभ होता है। चांदी का छोटा हाथी पंचम और द्वादश में बैठे राहु को शांत करता है। व्यापार में लाभ मिलता है। आर्थिक बाधाएं दूर होती है। इसके अलावा शादी में देरी हो रही है तो शुक्ल पक्ष के पहले सोमवार को सुबह चांदी की एक गोली चांदी की ही चेन में पिरोकर पहनें। इससे जल्द विवाह होता है।


No comments

Powered by Blogger.