भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल देखने जाना हुआ आसान, अहमदाबाद के लिए चली वर्ल्ड कप स्पेशल ट्रेन



 इस समय पूरे देश में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खुमार छाया है. भारत ने इस बार पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लीग स्टेज और सेमीफाइनल सहित सभी 10 मैच जीते. इस दौरान टीम इंडिया ने पांच बार वर्ल्ड कप विजेता रही ऑस्ट्रेलिया, साल 2019 में वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों का हराकर फैंस का दिल जीता. अब पूरे देश और क्रिकेट फैंस की नजर रविवार (19 नवंबर) को होने वाले फाइनल मैच पर टिकी है. 



क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबल पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा. ये मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल मैच से दर्शकों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए भारतीय मध्य रेलवे ने क्रिकेट वर्ल्ड कप स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेन देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से अहमदाबाद के बीच चलाई जाएगी. वापसी में ये ट्रेन मैच खत्म होने के बाद अहमदाबाद से चलकर सीएसएमटी पहुंचेगी.


स्पेशल ट्रेन की ये है डिटेल


मध्य रेलवे के जरिये चलाई जाने वाली क्रिकेट वर्ल्ड कप स्पेशल ट्रेन (01153) छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन से 18 नवंबर 2023 को रात 10 बजकर 30 मिनट पर अहमदाबाद के लिए रवाना होगी. इस दौरान ये दादर, थाने, वसई होते हुए गुजरात के सूरत, वड़ोदरा से होकर अगले दिन यानी 19 नवंबर को सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी. फाइनल मैच के लिए जाने वाले दर्शक दोपहर दो बजे से स्टेडियम से लाइव मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. वापसी में क्रिकेट वर्ल्ड कप स्पेशल ट्रेन (01154) मैच खत्म होने के बाद 20 नवंबर की रात 1 बजकर 45 मिनट से अहमदाबाद से रवाना होगी और ये उसी दिन सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर पहुंचेगी.


No comments

Powered by Blogger.