वोटिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़, चार जवान घायल, कांकेर में कई नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर



सुकमा: विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए भारी संख्या में सुरक्ष बलों को तैनात किया गया। इसके बाद भी नक्सली मतदान को प्रभावित करने से बाज नहीं आए। कई जगहों से नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की खबरें आई। सुकमा जिले में दिनभर चार अलग-अलग घटनाऐं हुई है, जिसमें पांच जवान हो गए। वहीं पुलिस आधा दर्जन नक्सली मारे जाने का दावा रही है।




मिली जानकारी के अनुसार सुबह आठ बजे तोंडमरका में आइईडी ब्लास्ट हुआ, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ। दोपहर 12 बजे करीब कोंटा थानाक्षेत्र के दुरमा के पास मतदान केंद्र से दूर सर्चिग कर रहे जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। वही तीन बजे करीब मिनपा इलाके में सीआरपीएफ व कोबरा 206 के जवानों के साथ नक्सलियों की भिड़ंत हुई । इसमें सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हुए। एक को हेलीकाप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। इधर पुलिस भी आधा दर्जन नक्सली मारने का दावा कर रही है।


गोलीबारी में चारवाहा घायल


इधर, कांकेर जिले के अंतर्गत आने वाले ग्राम उलिया में मंगलवार को शाम 4 बजे नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। आधे घंटे तक चली गोलीबारी में वहां पर भैंस चरा रहा एक ग्रामीण गोली लगने से घायल हो गया। गोली नक्सलियों की थी या फिर सुरक्षा बलों की या जानकारी नहीं हो पाई है। वहीं घायल ग्रामीण के चिल्लाने के बाद उसकी आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे भाजपा नेता रतन हलदर ने उसे बांदे समुदाय केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। वहीं यहां कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।


No comments

Powered by Blogger.