मप्र के रतलाम में बोले प्रधानमंत्री- गारंटी को पूरा करने की गारंटी भी देता है नरेन्द्र मोदी


 रतलाम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मप्र में विधानसभा चुनाव प्रचार में सभाओं की शुरुआत शनिवार को रतलाम से करते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच साल तक बढ़ाने की बड़ी घोषणा की।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभा में कहा- जो गारंटी मोदी देता है, तो उस गारंटी को पूरा करने की गारंटी भी साथ में देता है।



बंजली में आयोजिन जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक वक्त के खाने की कीमत गरीब ही जानता है। कोरोना के संकट काल में गरीबों को मुफ्त राशन की योजना बनाई। देश की किसी मां, पिता को अपने बच्चे को भूखा न देखना पड़े, आज मोदी इसकी गारंटी बन गया है। देश में पिछले तीन साल से गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तो गरीबी से निकला हुआ है। दिसंबर 2023 में योजना का समय पूरा हो रहा है, लेकिन मोदी का निश्चय है कि आने वाले पांच साल तक 80 करो़ड़ देशवासियों को इसका लाभ मिलता रहे। गरीबों को पांच साल तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा, इससे जो पैसे बचेंगे वो जीवन की अन्य जरूरतों को पूरा करने में काम आएंगे। माता-बहनों को जो गारंटी मोदी देता है तो गारंटी पूरी करने की गारंटी भी साथ में देता है।


एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी है

मोदी ने कहा कि मप्र में भाजपा के समर्थन में चल रही यह आंधी अदभूत है। जो लोग दिल्ली में बैठकर गुणा-भाग करते रहते हैं, वे आज हिसाब भूल गए होंगे। अब चर्चा जीतने की नहीं, बल्कि भाजपा के दो तिहाई बहुमत की होगी। यह भाजपा ही है, जिसने मप्र में कृृषि का हब बनाया। देश में जब कम लोग भाजपा को जानते थे, उस समय से मप्र में भाजपा पर लोगों को भरोसा है। केंद्र में 10 साल से भाजपा सरकार है। भाजपा सरकार ने कोरोना के बड़े संकट में पिछड़ने नहीं दिया। देश ने चंद्रमा पर अपना झंडा़ बुलंद किया। आज विश्व में देश को नई पहचान मिली है, इसमें मप्र की बड़ी भागीदारी है। इसलिए एमपी के मन में मोदी व मोदी के मन में एमपी है।


कांग्रेस के नेता, डायलाग, घोषणा सब फिल्मी

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास झूठी घोषणाओं का भोंपू है। कांग्रेस के नेता, डायलाग व घोषणाएं फिल्मी है। यहां कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने की कांपिटिशन चल रही है। मौका मिल गया तो जनता के कपड़े भी फाड़ेंगे। तीन दिसंबर को भाजपा की जीत के बाद कांग्रेस में असली सिर फुटव्वल होगी। राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बुरा हाल किया है। कांग्रेस मतलब घोटाला, गरीबों का शोषण, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों पर अत्याचार। कांग्रेस के नेता सीएम की कुर्सी के लिए नहीं अपने-अपने बेटों के लिए लड़ रहे हैं। लड़ाई इस बात की है कि किसके बेटे का कांग्रेस पर कब्जा हो। कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है।


मप्र में बहनों को याद करो तो मामा याद आ ही जाता है

आपका सपना ही मेरा संकल्प है। गरीब से गरीब परिवार को समर्थ बनाना, भाजपा सरकार का मिशन है। गरीब की हर चिंता का समाधान, हर छोटी जरूरत को पूरा करने में भाजपा सरकार जुटी हुई है। केंद्र में रही कांग्रेस सरकार ने गरीब को घर देने में रुचि नहीं ली। भाजपा सरकार ने देश में चार करोड़ व मप्र में पचास लाख लोगों को पीएम आवास दिए। इसमें से अधिकतर घरों की रजिस्ट्री बहनों के नाम पर हुई है। मप्र में जब भी बहन को याद करो तो मामा याद आ ही जाता है। बहनों के नाम पर पहली बार कोई सपंत्ति हुई है। लाड़ली बहना, लाड़ली लक्ष्मी योजना की प्रशंसा पूरे देश में हो रही है।


मेरा प्रणाम हर घर तक पहुंचाएं

मोदी ने जनसभा में लोगों से कहा कि वे उनका एक काम करें, घर-घर जाकर कहें कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रतलाम आए थे, आपको प्रणाम कहा है। हर परिवार में प्रणाम पहुंचने के बाद जो आशीर्वाद मिलेगा, उससे मेरी काम की ताकत बढ़ जाएगी।

No comments

Powered by Blogger.