राष्ट्रीय खेलों में मप्र के कैनो खिलाड़ी अर्जुन और रिमसन ने जीते दो दो स्‍वर्ण पदक



भोपाल। गोवा में आयोजित हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में मप्र के कयाकिंग एंव कैनोइंग खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण व दो रजत सहित कुल चार पदक जीते। अर्जुन सिंह और रिमसन ने दो दो, सोनू वर्मा व केनान ने एक एक रजत पदक जीते। इसके साथ ही 22 स्वर्ण, 34 रजत और 32 कांस्य सहित कुल 88 पदक जीतकर पदक तालिका में छठवें स्थान पर है। मप्र के शूटिंग व स्क्वैश खिलाड़ियों ने भी पदक जीते है।



मापुसा स्थित चपोरा रिवर में यह कयाकिंग एंव कैनोइंग प्रतियोगिता आयोजित हो रही है। एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले मप्र के अर्जुन सिंह ने पुरुषों के सी-1 इवेंट की 1000 मी. रेस में स्वर्ण पदक जीता। सी-2 पुरूष की 1000 मी. स्पर्धा मे भी अर्जुन सिंह ने सोनू वर्मा के साथ मिलकर रजत पदक जीता। मप्र एक और जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। रिमसन और केनान की जोड़ी ने के-2 इवेंट की 1000मी. रेस में स्वर्ण पदक जीता। रिमसन ने के-1 पुरुष के 1000 मी. इवेन्ट में रजत पदक जीता। इस तरह मप्र के अर्जुन और रिमसन ने दो दो पदक प्रदेश की झोली में डाले है।



शूटिंग (रायफल, पिस्टल और शाटगन) में मप्र के खिलाडी युग प्रताप और नेन्सी सोलंकी ने 10 मी एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेन्ट में तथा 50मी. रायफल 3 पोजीशन में आषी चौकसे ने कांस्य पदक जीते। रितुराज बुंदेला ने शाटगन स्कीट इवेन्ट में अपना निशाना साधकर रजत पदक अपने नाम किया। इसके अलावा मप्र ने स्क्वैश में भी जीता कांस्य पदक। गोवा स्थित चिकलिम मल्टीपरपस मैदान वास्को डी गामा में मप्र के खिलाड़ियों ने पुरूष टीम स्पर्धा में शानदार खेल दिखाकर कांस्य पदक जीता।


No comments

Powered by Blogger.