पंकज त्रिपाठी ने 60 दिनों तक खाई सिर्फ खिचड़ी, “अटल” के किरदार में ढलने के लिए की कड़ी मेहनत



इंडस्ट्री के शानदार एक्टर पंकज त्रिपाठी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग और जबरदस्त किरदारों से लोगों के दिलों में अपनी अलग ही जगह बना ली है। पंकज त्रिपाठी यदि किसी फिल्म में किरदार निभा रहे हैं, तो लोग उस वजह से ही फिल्म को देखने का मन बना लेते हैं। अब एक बार फिर पंकज त्रिपाठी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक 'मैं अटल हूं' में नजर आने वाले हैं। मेकर्स की ओर से जारी किए गए पोस्टर्स में पंकज, अटल बिहारी वाजपेयी के लुक में परफेक्ट लग रहे हैं। हर किरदार में ढलना पंकज का हुनर है।


खुद की खिचड़ी बनाकर खाते थे पंकज

अटल के किरदार में ढलने के लिए पंकज त्रिपाठी ने कितनी मेहनत की इस बारे में उन्होंने खुद बताया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया है कि मैं अटल हूं में अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाने के लिए उन्होंने काफी कुछ किया है।


जब पंकज त्रिपाठी से शूटिंग के दौरान उनके खाने और एक्टिंग को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि मैं शूटिंग के दिन खिचड़ी ही खाता हूं। फिल्म अटल की शूटिंग के पूरे 60 दिनों में सिर्फ वही खिचड़ी खाई, जो उन्होंने खुद बनाई थी। उन्होंने बताया कि इसे बाहर से नहीं मंगवाया, क्योंकि उन्हें पता था कि उसे कैसे बनाया जाता है।


दिमाग और शरीर का तालमेल जरूरी

पंकज त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने इस खिचड़ी को बिना किसी तेल और मसाले के बनाया है। वह खिचड़ी में घर का बना घी, हल्दी और स्थानीय रूप से उपलब्ध सब्जियां ही मिलाते थे। इसके आगे उन्होंने बताया कि दिमाग और शरीर का तालमेल होना जरूरी है और इसके लिए उनको हल्का खाना खाना होता था।


पंकज के वर्कफ्रंट की बात करें, तो एक्टर जल्द ही 'मैं अटल हूं' के साथ-साथ अनुराग बसु की फिल्म 'मेट्रो इन दिनों' और 'स्त्री 2' में भी नजर आने वाले हैं। कुछ समय पहले ही एक्टर को उनकी फिल्म मिमी में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है।


No comments

Powered by Blogger.