राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पीएम मोदी को पनौती बताने वाले बयान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी



 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पनौती मोदी वाली टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग को शिकायत की. इसके अलावा कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ भी आयोग का दरवाजा खटखटाया गया है. 



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, बीजेपी नेता ओम पाठक और राधा मोहन दास अग्रवाल ने इलेक्शन कमीशन में शिकायत देते हुए खरगे और राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. दरअसल, राहुल गांधी ने मंगलवार (21 नवंबर) को राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, ‘‘पीएम का मतलब पनौती मोदी है’. 


वहीं कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने दावा किया था कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय उनकी जाति को ओबीसी सूची में शामिल किया गया था. उन्होंने पीएम मोदी को झूठों को सरदार भी करार दिया था.



राहुल गांधी ने क्या कहा था?

राहुल गांधी ने कहा था कि भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान अहमदाबाद स्टेडियम में पीएम मोदी की उपस्थिति देश की टीम के लिए दुर्भाग्य लेकर आई और वह मैच हार गई. 


बीजेपी ने की ये मांग?


बीजेपी ने पूरे मामले में राहुल गांधी से माफी की भी मांग की थी.  पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के बारे में गांधी की टिप्पणी शर्मनाक, निंदनीय और अपमानजनक है. 


उन्होंने पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था, ‘‘उन्होंने अपना असली रंग दिखा दिया है, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि उनकी मां सोनिया गांधी के गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी को ‘मौत का सौदागर' कहे जाने के बाद कांग्रेस गुजरात में कैसे डूब गई थी.’’


No comments

Powered by Blogger.