BJP के संकल्प पत्र पर कांग्रेस नेता पीयूष बबेले का तंज, कहा- 'चालू मामा और 40 चोर की विदाई तय'



बीजेपी के घोषणा पर कांग्रेस (Congress) नेताओं द्वारा लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) द्वारा उठाए गए सवाल के बाद अब कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने भी तंज कसा है. पीयूष बबेले ने अपने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म X पर ट्वीट कर लिखा कि, 'अब प्रदेश में चालू मामा और 40 चोर की विदाई तय है. बीजेपी के घोषणा पत्र से लाडली बहनों को 3000 रुपये देने का वादा नदारद है. जबकि बीजेपी 3000 रुपये का लगातार प्रचार कर रही है.'



कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, कोई सगा नहीं, जिसको सीएम ने ठगा नहीं. पूरे प्रदेश की बहनों को 3000 रुपये देने का वादा किया जा रहा है और घोषणा पत्र में योजना का जिक्र ही नहीं है. वोट के लिए झूठ बीजेपी का मंत्र बन चुका है. बीजेपी का यही दो मुहां चरित्र एमपी की पहचान बन चुका है. इस बार चालू मामा और 40 चोर की विदाई तय है.



'एक जनवरी 2024 से खाते में आएंगे पैसे'



कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा कि, मध्य प्रदेश की राजनीति में बीजेपी ने सबसे बड़ी पलटी मारी. लाडली बहना योजना में 3000 रुपये देने की योजना को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र से बाहर कर दिया, जबकि प्रदेश में इसका प्रचार किया जा रहा था, लेकिन बहनें निराश ना हो कमलनाथ जी की नारी सम्मान योजना में हर महीने को 1500 रुपए और 500 में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे. 1 जनवरी 2024 को पैसा खाते में आ जाएगा. 


कमलनाथ ने भी उठाए थे सवाल


इधर बीजेपी के घोषणा पत्र पर कमलनाथ भी सवाल उठा चुके हैं. कमलनाथ ने सवाल उठाते हुए कहा कि, लाडली बहना योजना के तहत मासिक वित्तीय सहायता को बढ़ाकर 3000 रुपये करने का कोई जिक्र नहीं है, जबकि कई वादे कांग्रेस की घोषणाओं की नकल किए गए हैं. कमलनाथ ने कहा कि झूठ बोलने के लिए बहुत साहस की जरुरत होती है.


कमलनाथ ने कहा था कि सीएम शिवराज आपने मध्य प्रदेश का कोई भी शहर या कस्बा नहीं छोड़ा है, जहां आपने अपनी बहनों को लाडली बहना योजना के तहत 3000 रुपये देने का वादा करते हुए होर्डिंग्स और बैनर नहीं लगाए हो, लेकिन आज जब आपने संकल्प पत्र जारी किया, तो आपने इस पर कोई घोषणा नहीं की. कमलनाथ ने महिलाओं से कहा कि, वह चिंता न करें क्योंकि कांग्रेस सत्ता में आएगी और उन्हें नारी सम्मान योजना के तहत प्रतिमाह 1500 रुपये देगी और एक जनवरी से उन्हें 500 रुपये में गैस सिलेंडर भी प्रदान करेगी.

No comments

Powered by Blogger.