पाकिस्तान स्थित करतारपुर गुरुद्वारे में शराब और नॉनवेज पार्टी, भारत में भड़का गुस्सा


अमृतसर। पाकिस्तान स्थित करतारपुर गुरुद्वारे में बेअदबी और ईशनिंदा का मामला सामने आया है। यहां गुरुद्वारा परिसर में शराब नॉनवेज पार्टी हुई। डांस भी हुआ। पार्टी में इलाके के बड़े पुलिस अधिकारी शामिल हुए। जैसे ही इस पार्टी के फोटो-वीडियो भारत पहुंचे, बवाल मच गया।


18 नवंबर को हुई थी पार्टी


भाजपा नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन पर करतारपुर साहिब परिसर में डांस पार्टी आयोजित करके धर्मस्थल को अपवित्र करने का आरोप लगाया है।


इस पार्टी का आयोजन सैयद अबू बकर कुरैशी द्वारा 18 नवंबर को गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब परिसर में किया गया था। अबू बकर करतारपुर साहिब कॉरिडोर के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ हैं।


नरोवाल में करतारपुर कॉरिडोर समिति में करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन के स्थानीय उपायुक्त और डीएसपी शामिल थे। उन लोगों ने मिलकर पार्टी का आयोजन किया, जिसमें शराब और मांस का सेवन किया गया। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मैं इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं और पाकिस्तान सरकार से अपील करता हूं कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाए। - भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा


अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक आज


इस बीच, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की नई गठित बॉडी की अहम बैठक सोमवार को अमृतसर में होने जा रही है। इस बैठक में भी करतारपुर का मामला उठेगा।

No comments

Powered by Blogger.