जिला निर्वाचन अधिकारी स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर भेज रहे प्रतिदिन रिपोर्ट


 इंदौर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रतिदिन ईवीएम स्थल का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए थे। निर्देशानुसार नेहरू स्टेडियम में बनाए गए स्ट्रांग रूम का जिला निर्वाचन अधिकारी इलैया राजा टी द्वारा सुबह और शाम निरीक्षण किया जा रहा हैं। इसकी रोजाना रिपोर्ट भी आयोग को भेजी जा रही हैं।


नेहरु स्टेडियम के नौ कक्षों में विधानसभा चुनावों के मतों की गणना होगी। इनके लिए सभी मतगणना कर्मियों को विधिवत प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक-एक माइक्रो ऑब्जर्वर भी नियुक्त रहेंगे। जिले में नौ विधानसभा में 2561 पोलिंग बूथों की ईवीएम के मतों की गणना की जाना है। वहीं 12 हजार से अधिक मतों की गणना भी की जाएगी।



इसके लिए 900 कर्मचारी नियुक्ति किए गए हैं। ईवीएम कड़ी सुरक्षा में रखी गई हैं। स्टेडियम में अनाधिकृत रूप से किसी का भी प्रवेश प्रतिबंध हैं। सीसीटीवी कैमरों से भी 24 घंटे निगरानी की जा रही है। इसके अलावा सुरक्षा में पुलिस और अतिरिक्त फोर्स के जवान भी तैनात हैं।


राजन करेंगे नेहरू स्टेडियम का निरीक्षण


भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी प्रदेश के विभिन्न मतगणना स्थलों का निरीक्षण करेंगे। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को जिलेवार दायित्व दिए गए हैं। इंदौर की मतगणना स्थल का निरीक्षण मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन करेंगे। राजन विदिशा, रायसेन, सीहोर तथा देवास के मतगणना स्थलों को भी देखेंगे।

No comments

Powered by Blogger.