ट्रेन में 15 दिन की मासूम बच्ची को सीट पर छोड़ चली गई मां, पुलिस कर रही महिला की तलाश


उज्जैन। नर्मदा एक्सप्रेस ट्रेन में अज्ञात महिला एक नवजात बच्ची को छोड़कर चली गई। उज्जैन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर ट्रेन के खड़ी होने के दौरान कोच नंबर एस 8 में सीट नंबर 56 पर महिला ने बच्ची को छोड़ दिया था। ट्रेन के चलने के दौरान जब वह वापस नहीं लौटी तो लोगों ने रेलवे हेल्पलाइन पर शिकायत की थी। इसके बाद आरपीएफ ने मासूम को भाेपाल में उतारा और उसे मातृछाया नामक संस्थान में भेजा।



जीआरपी टीआइ ज्योति शर्मा ने बताया कि रविवार को ट्रेन क्रमांक 18233 नर्मदा एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़ी थी। उसी दौरान एक महिला कोच नंबर एस 8 में चढ़ी थी। उसने 15 दिन की नवजात बच्ची को सीट नंबर 56 पर लेटा दिया। इसके बाद वह यात्रियों से वाशरूम जाने का कहकर चली गई। काफी देर तक वह वापस नहीं लौटी थी। इसी दौरान ट्रेन उज्जैन स्टेशन से रवाना हो गई।


भोपाल में मातृछाया संस्था को सौंपा

ट्रेन उज्जैन से निकलने के बाद जब महिला वापस नहीं आई तो यात्रियों ने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 182 पर शिकायत की। इस पर जीआरपी थाना भोपाल की एसआइ श्वेता सोनम कुंवर ट्रेन में पहुंची। इसके बाद बच्ची को भोपाल स्टेशन पर उतारा गया और उसे मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया। महिला की तलाश् की गई मगर नहीं मिलने पर बच्ची को भोपाल में ही मातृछाया को सौंप दिया। जीआरपी ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज किया है।


सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नजर आ रही महिला

जीआरपी भोपाल से सूचना मिलने के बाद उज्जैन जीआरपी ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसमें एक महिला प्लेटफार्म नंबर एक से प्लेटफार्म नंबर छह पर आते व कोच में सवार होते हुए नजर आ रही है। इस दौरान महिला की गोद में एक नवजात दिखाई दे रहा है। इसके बाद महिला कोच से उतरकर खाली हाथ जाते हुए दिखाई दे रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर महिला की तलाश में जुटी है।

No comments

Powered by Blogger.