कालोनी की बाउंड्री वाल पर चहलकदमी करता दिखा तेंदुआ, रहवासियों में दहशत


भोपाल। जंगल से सटे इलाकों में जनआबादी क्षेत्र विकसित करने का नतीजा यह है कि ऐसे इलाकों में जंगली जानवरों के घुसपैठ की घटनाएं बढ़ रही हैं। ऐसा ही एक मामला भोपाल के बोरदा इलाके में रविवार को सामने आया, जहां एक तेंदुए का मूवमेंट देखने को मिला। कासमास कालोनी की दीवार पर चहलकदमी करता तेंदुआ कैमरे में कैद किया गया है। थोड़ी देर बाद तेंदुआ जंगल की ओर भाग निकला।



युवक ने मोबाइल पर बनाया वीडियो


कालोनी के ही एक युवक ने तेंदुए का वीडियो बना लिया। तेंदुए के मूवमेंट से कासमास कालोनी व आसपास के लोगों में दहशत है। रविवार रात को तेंदुआ का देखा गया था। यहां के किसी युवक ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया।


पहले भी देखा गया तेंदुए का मूवमेंट


गौरतलब है कि कोलार रोड पर बसी कालोनियों से आगे ही जंगल है। यहां पर तेंदुआ, बाघ जैसे हिंसक वन्यप्राणियों का मूवमेंट रहता है। कुछ माह पर यहां के स्वर्णजयंती पार्क में तेंदुए का मूवमेंट देखा गया था। इससे कई दिनों तक इलाके में लोग दहशत में रहे। वन विभाग ने तब तेंदुए को पकड़ने के लिए कई दिनों तक पार्क में पिंजरा और नाइट विजन कैमरे भी लगाए थे। लेकित बाद में तेंदुआ नहीं दिखा। कासमास कालोनी से सटे क्षेत्र में भी जंगल है। तेंदुए के मूवमेंट की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने गश्त शुरू की है। वहीं कालोनी के लोगों को सावधान रहने की समझाइश दी गई है।

No comments

Powered by Blogger.