इंदौर के एमवाय अस्पताल में इलाज के लिए आए मरीज के साथ मारपीट, जूनियर डाक्टर सस्पेंड


इंदौर। एमवाय अस्पताल में इलाज कराने आए एक मरीज के साथ जूनियर डाक्टर ने मारपीट कर दी। अस्पताल प्रबंधन ने डाक्टर को सस्पेंड कर दिया है। बताया जाता है कि मरीज सड़क दुर्घटना में घायल हुआ था और इलाज के लिए अस्पताल आया था। डाक्टर ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन बाद में पता चला कि वह एचआइवी पाजिटिव है तो जानकारी छुपाने पर नाराज जूनियर डाक्टर आकाश कौशल ने उसे कई थप्पड़ मारे।



मरीज के परिजन उसके सड़क हादसे में घायल होने पर इलाज के लिए उसे एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे थे। डाक्टर ने उसका तुरंत उपचार शुरू किया, लेकिन जब डाक्टर कौशल को पता चला कि वह एचआइवी पाजिटिव है तो वे नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि इलाज शुरू करने के पहले मरीज ने उन्हें इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। नाराज डाक्टर आपा खो बैठे और स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को ताबड़तोड़ थप्पड़ मारने लगे। शनिवार को मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद जूनियर डाक्टर आकाश कौशल को सस्पेंड कर दिया।


जांच के लिए बनाई समिति

एमवाय अस्पताल के डीन डा. संजय दीक्षित का कहना है कि जूनियर डाक्टर की अनुशासनहीनता को गंभीरता से लिया गया है। संभागायुक्त के निर्देश के बाद आर्थोपेडिक विभागाध्यक्ष ने जूनियर डाक्टर कौशल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एमजीएम मेडिकल कालेज ने मामले में जांच समिति बनाई है, जो तीन दिन में जांच प्रतिवेदन सौंपेगी।

No comments

Powered by Blogger.