बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दिया 246 रनों का लक्ष्य, मुशफिकुर रहीम ने खेली 66 रन की पारी


 विश्व कप 2023 का 11वां मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच एमए चिदंबरम में खेला जा रहा है। कीवी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ओपनर तंजीद हसन 16 रन पर आउट हुए। उन्हें लॉकी फर्ग्यूसन ने कॉनवे के हाथों कैच कराया।




बांग्लादेश के स्पिनर्स करेंगे कमाल

बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 13 ओवर 102 रन देते हुए 8 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मेहदी हसन और शोरफुल इस्लाम  ने जहां मिलकर 7 विकेट लिए। वहीं, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम ने अर्धशतक जड़े, लेकिन इन चारों खिलाड़ियों की मेहनत रंग नहीं लाई।


डेवोन कॉनवे को रोकना होगा मुश्किल

डेवोन कॉनवे  इस साल वनडे क्रिकेट में 4 शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी का जादू बिखेरा है। विश्व कप के दो मैचों में उन्होंने 200 रन बना डाले हैं। अब ये कीवी बल्लेबाज अपने आईपीएल टीम के गढ़ चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम में उतरेगा। जहां उनके बल्ले को रोक पाना बांग्लादेशी टाइगर्स के लिए मुश्किल होगा। बांग्लादेश की टीम में अगर कोई डेवोन की चुनौती को स्वीकार कर सकता है तो वह मेहदी हसन मिराज है। चेपॉक की धीमी पिच पर मिराज की फिरकी का जादू चल सकता है। 2021 से अब तक मिराज 54 विकेट ले चुके हैं।


न्यूजीलैंड के पास सैंटनर तो बांग्ला टाइग्स को मिराज पर भरोसा

मिशेल सैंटनर  ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपनी फिरदी का जाल बूनते हुए 5 विकेट झटक लिए। इसके साथ स्टेनर वनडे विश्व कप में पांच विकेट लेने वाले पहले कीवी गेंदबाज बने। वहीं, मेहदी हसन मिराज बांग्लादेश के लिए किसी विश्व कप में 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले शाकिब हसन के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए।


लॉकी फर्ग्यूसन अपने वर्ल्ड कप करियर में पहली बार किसी मैच में 1 भी विकेट लेने में नाकाम रहे। इसके साथ लॉकी के लगातार 9 विश्व कप मैचों में विकेट झटकने के सिलसिले पर विराम लग गया। आंकड़ों पर नजर डाले के न्यूजीलैंड और बांग्लादेश वर्ल्ड कप इतिहास में 5 बार टकराए हैं। सभी मैच कीवी ने जीते हैं।



न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश ने वनडे में 41 बार एक-दूसरे का सामना किया है। जिसमें कीवी ने 30 बार और बांग्ला टाइगर्स ने 10 बार जीत हासिल की है। केवल एक मैच बिना किसी परिणाम के रहा।


कुल मैच- 41


न्यूजीलैंड ने जीते मैच- 30


बांग्लादेश ने जीते मैच- 10


कोई परिणाम नहीं- 1


न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश पिच रिपोर्ट 


चेन्नई की एमए चिदंबरम स्टेडियम की सतह स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों के लिए जानी जाती है। धीमी पिच हो सकती है। बल्लेबाज निश्चित रूप से स्थिर पारियों की तलाश करेंगे। पहले गेंदबाजी करना समझदारी भरा फैसला होगा।

No comments

Powered by Blogger.