ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, गुना और विदिशा से बीजेपी ने इनको दिया टिकट


 MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 पर राज्य समेत पूरे देश की नजरें टिकी हैं. दोनों प्रमुख पार्टियां अपने दिग्गजों को चुनावी मैदान में उतार कर जनता को साधने की कोशिश कर रही हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी चुनाव में उतारने वाली. हालांकि अब इन कयासों पर विराम लग गया है और यह साफ हो गया है कि सिंधिया विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. 



दरअसल, बीजेपी ने गुना विधानसभा से पन्ना लाल शाक्य और विदिशा से मुकेश टंडन को उम्मीदवार बनाया है. इसी के साथ ये अटकलें खत्म हो गई हैं कि बीजेपी यहां से ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट देने वाली है.


BJP उम्मीदवार सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम क्यों नहीं?


बीजेपी द्वारा सभी सीटों के लिए उम्मीदवार सूची जारी होने के बाद ये बताया जा रहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश चुनाव में टिकट न दिए जाने का बड़ा कारण है. ये बात सामने आई थी कि पार्टी ने उनके नाम पर विचार मंथन किया था, लेकिन एन मौके पर नाम हटा दिया गया. सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों नेताओं को इस बार बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है. उन समर्थकों को मनाना, सिंधिया के चुनाव लड़ने से ज्यादा जरूरी था. वहीं, बिना सीएम फेस प्रोजेक्ट किए सिंधिया को टिकट दिया जाना संभव नहीं लग रहा था. अगर उन्हें चुनावी मैदान में उतारा जाता तो ये चर्चा होती कि वही मुख्यमंत्री का चेहरा हैं. इससे विधायकों के बीच भी कई सवाल उठ सकते थे. इसलिए बीजेपी ने काफी विचार विमर्श के बाद सिंधिया को टिकट न देने का फैसला लिया था.ॉ


वहीं, कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद यह कहते दिखे थे कि वह विधानसभा चुनाव लड़ना ही नहीं चाहते. हालांकि, बाद में उन्होंने खुद ही कहा कि चुनाव लड़ने से मना नहीं कर रहे हैं. वहीं, यह खबर भी सामने आई थी कि सिंधिया अपने सभी समर्थकों को टिकट दिलाना चाहते हैं. अगर उन्हें ही टिकट मिल गया तो उनके कोटे में से एक सीट कम हो जाती. शायद एक कारण ये भी हो सकता था. 


No comments

Powered by Blogger.