बालाघाट में चेक पोस्ट में चेकिंग के दौरान कार से मिले 4.18 लाख


 बालाघाट। विधानसभा आम निर्वाचन की आचार संहिता लागू होने के बाद जांच के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आचार संहिता के दौरान जांच टीम को चार लाख 18 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। इस चुनाव में यह पहला प्रकरण है।



4 लाख 18 हजार रुपये से भरा बैग बरामद


कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिरकारी डा. गिरीश कुमार मिश्रा तथा पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने संयुक्त रूप से अंतरराज्यीय चेक पोस्ट मोवाड़ का निरीक्षण किया था। अधिकारियों के निरीक्षण के कुछ देर बाद टीएसआइ पंकज जैन, पीसीओ भरतलाल नारनोटे ने मोवाड़ नाके पर वाहन क्रमांक सीजी-04 एनजी-9507 की जांच करते हुए 4 लाख 18 हजार रुपये से भरा बैग बरामद किया।


जिनके पास से रकम बरामद हुई है, वह व्यापारी हैं


आरटीओ अनिमेश गढ़पाले ने बताया कि महाराष्ट्र के तुमसर की ओर से मोवाड़ स्थित चौकी से गोविंद राव कोपरानी के बैग से 500-500 की 771 नोट, 200-200 तथा 100-100 के 103-103 नोट और 50-50 के 32 नोट बरामद किए गए हैं। जब्त राशि का पंचनामा बनाया गया तथा वाहन में सवार लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार, जिनके पास रकम बरामद हुई है, वह व्यापारी हैं।


एसएसटी टीम को जांच के दौरान कार से 4.18 लाख रुपये मिले हैं। एसएसटी के प्रभारी अधिकारी द्वारा उक्त राशि को कलेक्ट्रेट की लेखा शाखा में जमा करा दिया है। जिनके पास से पैसे बरामद हुए हैं, वो अधिकारियों को पैसे कहां से आए और कहां ले जा रहे थे आदि जानकारी देंगे। ये आचार संहिता का उल्लंघन है।

अभिषेक चौधरी, एसडीओपी, वारासिवनी।

No comments

Powered by Blogger.