कांग्रेस ने बदले 7 सीटों पर उम्मीदवार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले- कपड़ा फाड़ पार्टी की हालत हो रही खराब


 मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी कोई भी गलती की गुंजाइश छोड़ने के मूड में नहीं हैं. ऐसे में टिकट बंटवारे के बाद बगावत पर उतरे नेताओं की तरफ से इन पार्टियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी होती दिखाई दे रही थी. कांग्रेस पार्टी ने इस बगावत को भांपते हुए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के बाद फिर से विचार किया और कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए. कांग्रेस अब तक सात सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल चुकी है. 



हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस के इस फैसले को रणनीतिक कदम न मानते हुए घबराहट करार दिया है. बैतूल में तृप्ति नदी के उद्गम स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये दावा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब टिकट बदल कांग्रेस बन गई है.


उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी की हालत बहुत ही अजब-गजब हो गई है.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, 'कमलनाथ जी ने तो क्या उनके बेटे ने भी टिकट बांट दिए थे. टिकट को लेकर जब कोलाहल मचा और लोग पहुंचे कमलनाथ के पास तो उन्होंने कहा कि कपड़े फाड़ने हैं तो दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के फाड़ो. इसके बाद कांग्रेस कपड़े फाड़ कांग्रेस हो गई. अब कांग्रेस पार्टी टिकट बदल पार्टी हो गई है. कांग्रेस की हालत अजब-गजब हो गई है. आगे और भी हाल बिगड़ेगा.'



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कहना है कि कांग्रेस के टिकट बदलने के फैसले के पीछे उनकी घबराहट साफ दिखाई दे रही है.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी हार का अंदाजा हो गया है, इसलिए वो टिकटों को बदल रही है. दरअसल कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को चार सीटों पर उम्मीदवार बदलने का ऐलान किया. इसी के साथ पार्टी अब तक सात सीटों पर उम्मीदवार बदल चुकी है. जानकारों की मानें तो टिकट बंटवारे के बाद से ही कांग्रेस पार्टी को इन सीटों पर विरोध का सामना करना पड़ रहा था. इन सीटों पर नाराज कार्यकर्ताओं और नेताओं की नाराजगी का असर पार्टी को चुनावी नतीजों में भी दिखाई देने का डर था. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों को बदलने का फैसला लिया. 


इन सीटों पर कांग्रेस बदल चुकी है उम्मीदवार


बुधवार को कांग्रेस पार्टी जिन चार सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं, उनमें सुमावली से कुलदीप सिकरवार की जगह अजब सिंह कुशवाह, पिपरिया से गुरु चरण खरे की जगह वीरेंद्र बेलवंशी, बडनगर से राजेंद्र सोलंकी की जगह मुरली मोरवाल और जावरा से हिम्मद श्रीमल की जगह वीरेंद्र सिंह सोलंकी को उतारा गया है. इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने गोटेगांव, दतिया और पिछोर सीट पर उम्मीदवार बदले थे.


No comments

Powered by Blogger.