राजस्थान में कांग्रेस की उम्मीदवार सूची जारी, 33 कैंडिडेट को दिया टिकट



राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी की दूसरी सूची के साथ-साथ कांग्रेस ने भी अपनी पहली उम्मीदवार लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 33 नामों की घोषणा हुई है, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सरदारपुरा से टिकट दिया गया है. वहीं, सचिन पायलट टोंक से फिर चुनावी मैदान में उतरे हैं. प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा, सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकट मिला है.





कांग्रेस ने इस बार कांग्रेस ने इस बार नोहर से अमित चौहान, कोलायत से भंवर सिंह भोटी, सदलपुर से कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, मांडवा से रीता चौधरी, विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, सांगनेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंडावर से ललित कुमार यादव, अलवरसे टीकाराम जूली सिकरई से ममता भूपेश को टिकट दिया है.


इसके अलावा, सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, लडनून से मुकेश भाकर, डीडवाना से चेतन सिंह चौधरी, जयाल से मंजू देवी, देगाना से विजयपाल मिर्धा, परबतसार से रामनिवास गावरिया, ओसियां से दिव्या मदेरणा, जोधपुर से मनीश पंवार, लूनी से महेंद्र विश्नोई, बायतू से हरीष चौधरी, वल्लभनगर से प्रीति गजेंद्र सिंह शेखावत, डूंगरपुर से गणेश गोघरा, बागीडोरासे महेंद्र जीत सिंह मालवीय, कुशलगढ़ से रामलीला खाडिया, प्रतागढ़ से रामलाल मीणा, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, मंडलगढ़ से विवेक धाकड़ और हिंडोली से अशोक चांदना को टिकट मिला है.


वहीं बहुजन समाज पार्टी ने भी आज राजस्थान में अपने 10 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. मायावती की पार्टी ने अजमेर, भरतपुर, कांमा, महुवा, टोडाभीम, सपोटरा, गंगापुर, नीमकाथाना, हिंडोन और बांदीकुई से टिकट दिया है.


No comments

Powered by Blogger.