मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश से मिली राहत




भारत मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में अच्छी बारिश हो सकती है। इसमें सागर, जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग के जिले शामिल हैं। भोपाल और इंदौर में भी तेज बारिश की संभावना है।


देश के दक्षिण भाग में भी बारिश के आसार


मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में तेलंगाना, अंडेमान-निकोबार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सा में 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं तमिलनाडु, लक्ष्यद्वीप, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, कर्नाटक, महाराष्ट्र और झारखंड में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिणी गुजरात और पूवी राजस्थान के क्षेत्र में बारिश का अनुमान जताया गया है।


बिहार में भी तेज बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट


बिहार में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें भागलपुर, पटना, लखीसराय, मुंगेर, खगड़‍िया, जमुई, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, जहानाबाद, नवादा, अरवल, औरंगाबाद, गया, रोहतास और कैमूर जिले में तेज बारिश होने का अनुमान जताया गया है। इस दौरान यहां आसमानी बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।


बंगाल की खाड़ी में बना हुआ है कम दबाव का क्षेत्र


भारत मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने हुए कम बदबाव के क्षेत्र की वजह से देश के कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। अगले 5 दिनों तक देश के प्रायद्वीपीय क्षेत्र, मध्य क्षेत्र और पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा। कुछ इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है।

No comments

Powered by Blogger.