टीचर ने फटकारा तो पिता को आत्महत्या का मैसेज भेजकर लापता हुआ 9वीं का छात्र



 पुलिस ने खोजकर स्वजन को सौंपा


भोपाल। ईंटखेड़ी थाना क्षेत्र के निजी स्कूल में पढ़ने वाले 9वीं के छात्र ने सहपाठी के साथ धक्का-मुक्की कर दी। शिकायत मिलने पर शिक्षक ने छात्र को फटकारते हुए टीसी थमाने की धमकी दे डाली। इसके बाद तनाव में आ गए छात्र ने स्कूल की छुट्टी होने के बाद पिता को खुदकुशी करने जाने का मैसेज भेजा और लापता हो गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने साइबर सेल की मदद से लोकेशन पता करते हुए छात्र को नादरा बस स्टैंड से सकुशल खोज निकाला। समझाइश देने के बाद पुलिस ने उसे स्वजन के सुपुर्द कर दिया है।


धक्कामुक्की के बाद सहपाठी ने टीचर से की थी शिकायत


ईंटखेड़ी थाना प्रभारी दुर्जन सिंह बरकड़े ने बताया कि ग्राम दुपाड़िया निवासी सत्यनारायण शर्मा स्वयं का व्यवसाय करते हैं। उनका 15 वर्ष का बेटा जगदीशपुर में एक निजी स्कूल में 9वीं में पढ़ता है। शुक्रवार दोपहर को स्कूल के मध्याह्न अवकाश के समय उसने अपने सहपाठी को धक्का दे दिया। इससे उसके कपड़ों में कीचड़ लग गया। सहपाठी ने घटना की शिकायत अपने शिक्षक से कर दी। शिक्षक ने छात्र को शनिवार को पिता को साथ लेकर आने और टीसी ले जाने की बात कहकर फटकार लगा दी।


तनाव में पिता को कर दिया मैसेज


इससे छात्र तनाव में आ गया और स्कूल की छुट्टी होते ही छात्र ने अपने मोबाइल से पिता को खुदकुशी करने जाने का मैसेज भेजा और गायब हो गया। वह किसी का फोन भी रिसीव नहीं कर रहा था। मैसेज मिलते ही बदहवास स्वजन स्कूल पहुंचे। अनहोनी की आशंका से स्कूल प्रबंधन भी सकते में आ गया। वे लोग थाने पहुंचे और घटना के बारे में बताया। पुलिस ने तत्काल छात्र की तलाश शुरू कर दी।


बस स्टैंड के पास मिली लोकेशन


साइबर सेल की मदद से छात्र की लोकेशन का पता लगाकर उसे नादरा बस स्टैंड के पास से खोज निकाला। काउंसलिंग करने के बाद छात्र को स्वजन को सौंप दिया गया। समझाइश के बाद छात्र ने भी भविष्य में इस तरह की गलती नहीं करने की बात कही है।

No comments

Powered by Blogger.