भारत और कनाडा के बीच तनाव का असर पंजाब के होटल उद्योग पर, बुकिंग हो रही कैंसिल



अमृतसर। भारत और कनाडा के बीच बिगड़े रिश्तों का बड़ा असर पंजाब के होटल उद्योग पर देखने को मिल रहा है। हर साल अक्टूबर और नवंबर महीने में कनाडा से एनआरआइ धार्मिक यात्रा, शादी समारोह सहित अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पंजाब पहुंचते है। लेकिन दोनों देशों के बीच तनाव से अब वे अपना कार्यक्रम कैंसिल कर रहे हैं।


पंजाब में होटल, मैरिज पैलेस और रिजार्ट एसोसिएशन के अनुसार तीन दिन में ही करीब 20 प्रतिशत से अधिक कार्यक्रमों के लिए बुकिंग कैंसिल हो गई है। इन सभी में कनाडा से आने वाले एनआरआई शामिल होने वाले थे। इन सभी को यह आशंका सता रही है कि उनके भारत आने के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया तो वो यहीं फंस सकते हैं।



अमृतसर में भी होटल बुकिंग हो रही कैंसिल


अमृतसर होटल एंड रेस्त्रां एसोसिएशन के एपीएस चट्ठा ने बताया कि कनाडा सहित अन्य देशों में बसे पंजाबी अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने आते हैं। इसके लिए वे पहले से ही होटल बुक करवा लेते हैं। इस बार कनाडा से जिन एनआरआई ने होटलों में बुकिंग करवाई थी वे इसे कैंसिल करवा रहे हैं।


जानकारी के अनुसार अमृतसर में 850 से अधिक छोटे-बड़े होटल हैं। इनमें करीब 9 हजार से अधिक रूम हैं। अब यहां स्थानीय लोग तो आ रहे हैं, लेकिन कनाडा से आने वाले लोग बुकिंग कैंसिल करवा रहे हैं। उधर एक होटल में बुकिंग कैंसिल करवाने वाले गुरिंदर शर्मा ने कहा कि हम नवंबर महीने में पंजाब आने वाले थे, लेकिन अब दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रोग्राम कैंसिल कर दिया।

No comments

Powered by Blogger.