भारी बारिश के कारण सेमलिया गांव में फंसे थे 6 लोग, हेलीकाप्टर से किया रेस्‍क्‍यू

 




उज्जैन। जिले में बाढ़ में फंस गए लोगों को हेलिकाप्‍टर की मदद से सकुशल निकाल लिया गया।जिले में लगातार दूसरे दिन भी तेज बारिश का दौर जारी रहा। 16 सितंबर की शाम 5.30 बजे से 17 सितंबर की सुबह 8.30 बजे तक जिले में औसत 78.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश बड़नगर में 139 मिमी दर्ज हुई। इसके बाद नागदा में 129 और खाचरौद में 125 मिमी की सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई। उज्जैन तहसील में बारिश का आंकड़ा 67 मिमी रहा। हेलीकाप्‍टर ने बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया। इसके साथ ही गर्भवती महिला को भी सुरक्षित स्थान पर लाया गया।


सेमलिया गांव में फंसे थे लाेग


तेज बारिश से कई रास्ते अवरुद्ध हो गए। बड़नगर के सेमलिया गांव में छह ग्रामीणों के फंसे होने की सूचना के बाद प्रशासन ने हेलीकाप्टर बुलवाया था । नागपुर से आया हेलीकाप्टर बड़नगर पहुंचा। ग्राम सेमलिया में ये लोग चारो ओर पानी से घिरे थे।


इन व्यक्तियों का रेस्क्यू कुशलता पूर्वक एयरलिफ्ट कर किया गया। कलेक्टर ने बाढ़ में घिरे हुए व्यक्तियों का जीवन बचाने हेतु विशेष अनुरोध कर हेलीकाप्टर मंगवाया था ।इसी तरह नागदा, खाचरौद, महिदपुर, तराना और उज्जैन के कई निचले इलाकों में फंसे लोगों को भी प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।


जिले में अब तक 908 मिमी बारिश


लगातार जारी बारिश से क्षिप्रा, चंबल आदि नदियां उफान पर रहीं। गंभीर डैम के पांच गेट रविवार को भी खुले रहे। जिले में अब तक 908 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है। यहां सामान्य बारिश का आंकड़ा 906.2 मिमी है।

No comments

Powered by Blogger.