विधानसभा चुनाव: कमल नाथ के स्पेशल 100 सिपाही

 



भोपाल ,आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इंटरनेट मीडिया के सभी माध्यमों का भरपूर उपयोग करेगी। इसके लिए पार्टी ने वार रूम बनाने के साथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 100-100 कार्यकर्ता तैयार किए हैं। इन्हें कमल नाथ के स्पेशल-100 का नाम दिया गया है। इनका काम प्रत्याशी और पार्टी का प्रचार सभी इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर सूचनाएं प्रसारित करने से लेकर फीडबैक जुटाने का होगा।


पार्टी का आइटी विभाग विभिन्न मुद्दों को लेकर वीडियो भी तैयार करवा रहा है, जिन्हें प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही प्रसारित किया जाने लगेगा। वहीं, विभाग की एक टीम केवल भाजपा द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों का अध्ययन करके उसका तोड़ निकालने के लिए तैयार की गई है।


विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी का कहना है कि ये स्पेशल-100, प्रत्याशी कोई भी हो, उसके लिए काम करेंगे। इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म का उपयोग पार्टी की बात आमजन तक पहुंचाने के लिए किया जाएगा। प्रत्याशी की ओर से सामग्री पोस्ट करने का काम ये कार्यकर्ता करेंगे।


फिर उस पर मिलने वाला फीडबैक संगठन तक पहुंचेंगे। कांग्रेस द्वारा घोषित होने वाले वचन पत्र, प्रमुख नेताओं की सभा, रोड शो सहित अन्य कार्यक्रमों की लिंक साझा होगी तो समय-समय पर पार्टी की रीति-नीति से जुड़े वीडियो प्रसारित किए जाएंगे।


ये सभी सामग्री राज्य स्तर से उपलब्ध कराई जाएगी ताकि एकरूपता रहे। भाजपा के हर मुद्दे पर होगा पलटवार प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि भाजपा द्वारा जो भी मुद्दा उठाया जाएगा, उस पर पलटवार होगा। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने एक टीम तैयार की है, जो प्रमाणिक तथ्य उपलब्ध कराएगी। 

No comments

Powered by Blogger.