अगस्त माह में शुक्र होंगे अस्त और सूर्य भी राशि परिर्वतन कर पहुंचेंगे अपनी राशि सिंह में


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों का राशि परिवर्तन नियमित अंतराल में होता रहता है। ग्रहाें के राशि परिर्वतन का असर जातकों पर पड़ता है। अगस्त महीने में शुक्र का गोचर होगा और शुक्र अस्त भी होगा। साथ ही सूर्य का भी राशि परिवर्तन होगा। सूर्य अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। इन ग्रहों की चाल का प्रभाव विभिन्न राशियों पर पड़ेगा। कता है प्रभाव।


शुक्र ग्रह करेंगे कर्क राशि में गोचर


सबसे पहले 7 अगस्त 2023 को सुख और वैभव के कारक ग्रह शुक्र वक्री चाल से चलते हुए कर्क राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। शुक्र ग्रह वृषभ और तुला राशि के स्वामी ग्रह माने जाते हैं। शुक्र का गोचर काल करीब 23 दिनों क होता है। अगस्त में शुक्र का चंद्रमा की राशि कर्क में गोचर करना कई राशि वालों के लिए वरदान साबित हो सकता है। शुक्र के कर्क राशि में यात्रा करने के कारण मिथुन और वृश्चिक राशि के जातकों विशेष लाभ मिलने की संभावना है। अगस्त में इन दोनों ही राशि के लोगों को भाग्य का अच्छा साथ मिलने की संभावना है।


8 अगस्त को होगा शुक्र अस्त


शुक्र ग्रह 8 अगस्त को अस्त होगा। लेकिन इससे पहले शुक्र ग्रह 7 अगस्त को कर्क राशि में प्रवेश करेगा। फिर शुक्र इस राशि में 02 अक्तूबर तक इसी राशि में रहेंगे फिर इसके बाद 4 सितंबर 2023 को मार्गी हो जाएंगे। अगस्त में शुक्र के अस्त होने से कुछ राशि के जातकों को मिलाजुला परिणाम देखने को मिलेगा।


सूर्य करेंगे अपनी राशि सिंह में प्रवेश


सूर्य ग्रह को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है। सूर्य 17 अगस्त 2023 को अपनी ही राशि यानी सिंह राशि में गोचर करेंगे। 17 अगस्त को सूर्य 1 बजकर 23 मिनट पर प्रवेश करेंगे। सूर्य के स्वयं की राशि में गोचर करना कई राशि के लोगों के लिए वरदान साबित हो सकता है। सूर्य का यह गोचर सिंह राशि समेत धनु और मकर राशि वालों के जीवन में कुछ नया लेकर आने के संकेत हैं। शिक्षा के क्षेत्र में इन राशि वालों का बहुत फायदा मिल सकता है।

No comments

Powered by Blogger.