भारत-पाक मैच की तारीख में बदलाव पर PCB सहमत, होंगे और भी बदलाव, आधिकारिक घोषणा जल्द

भारत में इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप में भारत - पाकिस्तान महामुकाबले की तारीख में बदलाव तय है। ताजा खबर यह है कि यह मुकाबला 15 अक्टूबर के बजाए 14 अक्टूबर को खेले जाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी राजी हो गया है। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) किसी भी दिन इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकता है।


क्यों बदली गई भारत-पाक मैच की तारीख


आईसीसी द्वारा जारी क्रिकेट विश्व कप की तारीखों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान का यह मैच 15 अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद में होना था। उसी दिन नवरात्र का पहला दिन है।

इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से कहा था कि नवरात्र के कारण मैच में सुरक्षा मुहैया कराने में परेशानी हो सकती है। यही कारण है कि मैच की तारीख बदली जा रही थी।


क्या और भी मैचों में होगा बदलाव


श्रीलंका के खिलाफ 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेले जाने वाले पाकिस्तान के मैच की तारीख भी बदल दी जाएगी। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह मैच अब 10 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिससे भारत के खिलाफ मैच से पहले तीन दिन का अंतर हो जाएगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले हफ्ते पुष्टि की थी कि विश्व कप कार्यक्रम में बदलाव किए जाएंगे, क्योंकि कुछ देशों ने इस पर आपत्ति जताई है। भारत और पाकिस्तान का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।


क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

विश्व कप में पाकिस्तान का शेड्यूल

6 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड, हैदराबाद

12 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, हैदराबाद

15 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम भारत, अहमदाबाद

20 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु

23 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई

27 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई

31 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलकाता

4 नवंबर: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु

No comments

Powered by Blogger.