आज 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी, देशभर में 45 जगहों पर लगेगा रोजगार मेला



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 51,000 से अधिक नियुक्तिपत्र वितरित करेंगे। रोजगार मेला देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बारे में बयान जारी किया है। 


मंत्रालय ने  बयान में कहा कि रोजगार मेला कार्यक्रम से गृह मंत्रालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती कर रहा है। 


बयान में यह भी कहा गया है कि पीएम मोदी मोदी 28 अगस्त, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नए भर्ती किए गए लोगों को 51 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।  प्रधानमंत्री इस अवसर पर नियुक्त लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसमें कहा गया है कि देशभर से चुने गए नए रंगरूट गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी), उप-निरीक्षक (सामान्य ड्यूटी) और गैर सामान्य ड्यूटी कैडर पदों जैसे विभिन्न पदों पर शामिल होंगे।


बयान में कहा गया है कि सीएपीएफ के साथ-साथ दिल्ली पुलिस को मजबूत करने से इन बलों को आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद का मुकाबला करने, उग्रवाद, वामपंथी उग्रवाद का मुकाबला करने और राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने में सहायता करने जैसी अपनी बहुआयामी भूमिका को अधिक प्रभावी ढंग से निभाने में मदद मिलेगी।


इसमें कहा गया है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। बयान में कहा गया है कि रोजगार मेले से रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में काम करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है|


No comments

Powered by Blogger.