हनुमान जी के इस मंदिर में आते ही भक्तों को शुभ-अशुभ कार्य का होने लगता है पूर्वाभास

सिद्धवीर खेड़ापति हनुमान मंदिर अपने में अनेक चमत्कारों को समाए हुए हैं. यहां हर मंगलवार, बुधवार और शनिवार को हजारों की संख्या में भक्तों पहुंचते हैं. करीब 300 साल पुराना मंदिर लोगों के आस्था का प्रमुख केंद्र है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां जो भी आता है उसे उसके जीवन में क्या घटेगा उसका पूर्वाभास हो जाता है. कहते हैं कि मंदिर में विराजमान हनुमानजी भक्तों को उनका अच्‍छा या बुरा भविष्य बता देते हैं जिसके चलते भक्त सतर्क हो जाते हैं. कई लोगों का दावा है कि उन्हें अपने भविष्‍य का अहसास हुआ है.


मंदिर का सबसे बड़ा चमत्कार


मंदिर के सामने से जब भी कोई भी ट्रेन निकलती है तो उसकी स्पीड अपने आप कम हो जाती है. ट्रेन के लोको पायलट का कहना है की मंदिर आने के पहले ही अचानक उन्हें ऐसा लगता है मानो कोई उनसे ट्रेन की स्पीड कम करने के लिए कह रहा है. यदि कोई ड्राइवर इसे नजरअंदाज करता है तो अपने आप ही ट्रेन की स्पीड कम हो जाती है.



यह देश का एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां हनुमान जी की प्रतिमा के साथ गणेश जी भी विराजमान हैं. जी हैं, यहां हनुमान जी की प्रतिमा के बाईं तरफ गणेश जी की मूर्ति स्थापित है. लोगों का मानना है कि इस मंदिर में एक साथ गणेश जी और हनुमान जी की प्रतिमा होना बड़ा शुभ है.


खेड़ापति हनुमान मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है मंदिर


यह चमत्कारी मंदिर मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के बोलाई गांव में स्थित है. शाजापुर से लगभग 30 किलोमीटर दूर रतलाम भोपाल रेलवे ट्रैक के बीच स्टेशन से थोड़ी दूरी पर स्थित है. मंदिर को खेड़ापति हनुमान मंदिर के नाम से जाना जाता है. भक्त इस मंदिर को काफी शुभ मानते हैं और उनका कहना है कि या आने वाले सभी भक्तों की मुराद पूरी होती है|

No comments

Powered by Blogger.