बालों के झड़ने से हैं परेशान तो आज ही आजमाएं ये हेयर मास्क, मिलेंगे फायदे

आज के समय में बिजी लाइफ स्टाइल के कारण बालों और स्किन की केयर कर पाना काफी मुश्किल होता है। बाजार में उपलब्ध प्रोडक्ट्स कई बार फायदा पहुंचाने की जगह नुकसान पहुंचा देते हैं, ऐसे में नैचुरल चीजों से बालों और स्किन की देखभाल की जाए, तो काफी फायदे मिलते हैं। अनहेल्दी डाइट, धूल, गंदगी, पॉल्यूशन, चेंज ऑफ वेदर, धूप और टेंशन के कारण बालों को काफी नुकसान झेलना पड़ता है। आज हम आपको नेचुरल चीजों का ऐसा हेयर मास्क बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों की खूबसूरती को बढ़ा देगा और कई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।


शहद हेयर मास्क


शहद हमारी हेल्थ और स्किन के साथ-साथ बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसी कारण कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में शहद का इस्तेमाल किया जाता है। शहद से बने हेयर मास्क की मदद से आपके बाल रूखे, बेजान और डैमेज बालों से छुटकारा मिलता है।



इस तरह बनाएं


शहद का हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले 2 बड़े चम्मच शहद, 2 चम्मच सेब का सिरका और एक बड़ा चम्मच नारियल का तेल लें। अब इन तीनों चीजों को एक कटोरी में डालकर मिक्स कर लें और गीले बालों में लगाएं। इसे आधे घंटे के लिए लगे रहने दें। आखिर में साफी पानी से बालों को धो लें।


दालचीनी हेयर मास्क


दालचीनी को बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। दालचीनी के हेयर मास्क को तैयार करने के लिए एक कटोरी में दालचीनी पाउडर और नारियल तेल को अच्छी तरह से मिला लें। इस हेयर मास्क को रात में सोने से पहले अपने बालों में लगाएं। इसके बाद अगले दिन अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें। इससे बालों में चमक आने के साथ-साथ हेयर फॉल की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

No comments

Powered by Blogger.