पीएम मोदी के मन की बात के 100 कार्यक्रमों पर भोपाल में होगी 100 घंटे की कार्यशाला



भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को लेकर मध्य प्रदेश में रिकार्ड बनाया जाएगा। मोदी के मन की बात के 100 कार्यक्रम पूर्ण होने पर देश और विदेश के 100 वक्ता एक ही मंच पर नान स्टाप (लगातार) 100 घंटे तक मन की बात के विविध विषयों पर वक्तव्य देंगे। जिसको 100 श्रोता सुनेंगे। हर एक वक्ता के सामने नए 100 श्रोता होंगे। रविंद्र भवन भोपाल में 23 अगस्त से कार्यशाला शुरू होगी।


मध्य प्रदेश टास्क इंटरनेशनल पब्लिक पालिसी रिसर्च सेंटर है आयोजक


27 अगस्त तक चलने वाली इस कार्यशाला का आयोजन मध्य प्रदेश टास्क इंटरनेशनल पब्लिक पालिसी रिसर्च सेंटर द्वारा किया जा रहा है। आयोजन में सामाजिक जागरुकता के लिए 100 संकल्प भी लिए जाएंगे।


कार्यशाला गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराई जाएगी


आयोजन की तैयारियों को लेकर कार्यशाला के संयोजक डा. राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम स्वर्णिम भारत के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यह कार्यशाला गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराई जाएगी। इसके लिए पंजीकरण हो चुका है। देशविदेश से विविध क्षेत्रों के वक्ताओं से बातचीत भी हुई है।



प्रत्येक कार्यशाला में लिया जाएगा संकल्‍प


प्रत्येक कार्यशाला के अंदर जल संरक्षण, देह दान, नेत्र दान और नागरिक दायित्वों के निर्वहन का भी संकल्प लिया जाएगा। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिन लोगों से चर्चा की है, उनका कार्यशाला में अभिनंदन किया जाएगा। मन की बात कार्यक्रम को औसतन 23 करोड़ लाेग सुनते हैं। एक बार सुनने वालों की संख्या 100 करोड़ से भी अधिक हो गई है। यह दुनिया का सर्वाधिक सुना जाने वाला कार्यक्रम हैं। कार्यशाला में डा. शर्मा की पुस्तक के प्रथम भाग का विमोचन भी किया जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.