मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे बड़गांव, कार्यक्रम स्थल तक करेंगे रोड शो



कटनी। रीठी के बड़गांव में बनाए गए हेलीपैड मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे। कार्यक्रम स्थल तक रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को जिले की रीठी तहसील के बड़गांव में प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रूपए की सौगात देंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह यहां पर 313 करोड़ 23 लाख रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्य व निर्माण कार्याे का भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान 279.30 करोड़ रुपये की लागत वाली ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना पवई-2 का भूमिपूजन करेंगे।



गांवों तक पानी पहुंचाने के लिए 56 पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा

पवई -2 ग्रामीण जल प्रदाय योजना से जिले के 159 ग्रामों में घरों तक वर्ष 2025 तक नल से जल पहुंचाने की योजना है। योजना में बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के 109 ग्रामों और मुड़वारा विधानसभा क्षेत्र के 50 गांवों में 32 हजार 436 नल कनेक्शन दिए जाने हैं। शाहनगर पन्ना में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बन रहा है और यहीं से पेयजल की आपूर्ति होगी। सभी गांवों तक पानी पहुंचाने के लिए 56 पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा।


बहोरीबंद जलाशय की नहरों के सुधार को लेकर सीमेंट कांक्रीट लाइनिंग के लिए 13.28 करोड़ रुपये

बहोरीबंद जलाशय की नहरों के सुधार को लेकर सीमेंट कांक्रीट लाइनिंग के लिए 13.28 करोड़ रुपये और स्लीमनाबाद में संयुक्त तहसील कार्यालय के भवन निर्माण के लिए 7.95 करोड़ रुपये की लागत के कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रीठी में 12.63 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले छह ट्रेड आइटीआइ भवन, 60 सीटर बालक व 60 सीटर बालिका छात्रावास भवन निर्माण कार्य का भी भूमिपूजन करेंगे।

जिले के प्रभारी व प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा भी शामिल रहेंगे

कार्यक्रम के दौरान जिले के प्रभारी व प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा भी शामिल रहेंगे। कार्यक्रम के दोपहर लगभग दो बजे से आयोजित किया जाना है। हालांकि देर शाम तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आगमन का दौरा कार्यक्रम जिला प्रशासन की ओर से जारी नहीं किया गया था।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  का डुमना विमानतल परआत्मीय स्वागत किया गया


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दोपहर लगभग 1.45 बजे भोपाल से वायुयान द्वारा डुमना पहुंचे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा एवं खजुराहो के सांसद वी डी शर्मा भी थे। डुमना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री का स्वागत विधायक अशोक रोहाणी, भाजपा के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, नगर निगम जबलपुर के अध्यक्ष रिकुंज विज, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री अंचल सोनकर एवं शरद जैन, रत्नेश सोनकर, राहुल जैन, डॉ शुभम अवस्थी आदि ने किया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश जोगा, पुलिस अधीक्षक टी के विद्यार्थी, अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह सहित प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी विमानतल पर मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.