रीवा के देवतालाब मंदिर में टूटा बिजली का तार, 39 श्रद्धालु करंट की चपेट में आए, अस्पताल में भर्ती



रीवा। जिले के लौर थाना क्षेत्र के देवतालाब मंदिर में करेंट की चपेट में आने से लगभग 39 श्रद्धालु घायल गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। दरअसल सावन के चौथे सोमवार होने के चलते मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। दर्शन करने के दौरान ही बिजली का तार टूटकर रेलिंग में गिरा। बताया जा रहा है कि रास्ते में पानी भरा था जिससे कई श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गए। सभी घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


खंभे में शार्ट सर्किट से हुआ था हादसा


जानकारी अनुसार सुबह 11.30 बजे बिजली के खंभे में शार्ट सर्किट से यह हादसा हुआ और बिजली का तार टूटकर गिर गया।हादसे के बाद घायलों को देवतालाब के अस्पताल और मऊगंज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घयाल तीन श्रद्धालुओं को रीवा के संजय गांधी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची है।


मच गई थी भगदड़


जानकारी अनुसार शिव मंदिर होने से सावन के चौथे सोमवार को देवतालाब मंदिर में हजारों श्रद्धालु पहुंचे ते। बताया जा रहा है कि जब बिजली का तार टूटकर गिरा और करंट फैला तो मौके पर भगदड़ मच गई। इस भगदड़ के कारण भी कई श्रद्धालु घायल हो गए। वहीं सूचना पाकर मौके पर कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने भी मौके का निरीक्षण किया है।


अस्पताल पहुंचे जनप्रतिनिधि


मंदिर में फैले करंट के घायल श्रद्धालुओं की जानकारी लगते ही आसपास के जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे और घायलों का जायजा लिया। इस दौरान मऊगंज के अस्पताल में विधायक प्रदीप पटेल पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं इस घटना के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने भी ट्वीट कर घटना पर दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

No comments

Powered by Blogger.