ठेकेदार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने जताई हत्‍या की आशंका



भोपाल। शहर के ऐशबाग थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव घर के फर्श पर पड़ा मिला। गले में रस्सी का फंदा कसा हुआ था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। वह प्लास्टर आफ पेरिस (पीओपी) का काम ठेके पर लेता था।


ऐशबाग थाना पुलिस के मुताबिक मूलत दमोह का रहने वाला 40 वर्षीय पर्वत सिंह पुत्र नारायण सिंह लोधी पुष्पा नगर में राजू साहू के मकान में किराए से रहता था। साथ में पत्नी और बच्चे भी रहते थे। पर्वत सिंह पीओपी का काम ठेके पर लेता था। शुक्रवार सुबह उसकी पत्नी बच्चों को स्कूल छोड़ने गई थी। करीब साढ़े आठ बजे पत्नी वापस लौटी तो पति को कमरे के फर्श पर बेसुध पड़े देखा। उसके गले में रस्सी का फंदा कसा हुआ था। यह देख पत्‍नी ने शोर मचाया तो पड़ोस में रहने वाला पर्वत सिंह का भतीजा विक्रमसिंह व अन्य लोग मौके पर पहुंचे और उसे उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल ले गए। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने पर्वत सिंह को मृत घोषित कर दिया।


विक्रम सिंह ने अपनी चाचा की मौत की सूक्ष्मता से जांच करने की मांग की है। उसका कहना है कि चाचा के गले में दो फीट का रस्सी का टुकड़ा कसा हुआ था। यदि फांसी लगाने के दौरान रस्सी टूटती तो उसका सिरा छत के कुंदे में बंधा मिलना था। उधर पुलिस का कहना है कि घटना स्थल की वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में एफएसएल टीम ने जांच की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण भी स्पष्ट हो जाएगा।

No comments

Powered by Blogger.