30 जुलाई को जानापाव आएंगे केंद्रीय मंत्री अमित शाह, सुबह 9 से 1 बजे तक बंद रहेगा आवागमन


महू। महू के जानापाव में 30 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आएंगे। उनके साथ में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी होंगे। इंदौर में कार्यक्रम से पहले वे हेलीकाप्टर से नेटरेक्स पहुंचेंगे। वहां से बाय रोड जानापाव जाएंगे। यहां पूजन कर वे इंदौर कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे।


जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 जुलाई को भाेपाल पहुंचेंगे। इसके बाद 30 जुलाई को इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसे लेकर शुक्रवार को व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए इंदौर ग्रामीण आइजी राकेश गुप्ता, डीआइजी चंद्रशेखर सोलंकी, एसपी ग्रामीण हितिका वासल और मानपुर टीआइ अमित कुमार सहित अन्य ने दौरा किया।


वर्षा के कारण जानापाव के पास नहीं बनेगा हेलीपैड

ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने बताया कि कार्यक्रम से पहले अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महू स्थित परशुराम जन्मस्थली जानापाव भी पहुंचेंगे। इसके कारण सुबह 9 बजे से 1 बजे तक जानापाव पर आवागमन बंद रहेगा। केंद्रीय मंत्री शाह और मुख्यमंत्री चौहान हेलीकाप्टर से नेटरेक्स पहुंचेंगे। इससे पहले जानापाव के आसपास ही हेलीपैड बनाने की योजना थी, लेकिन बारिश को देखते हुए स्थल बदला गया है। आगे भी बदवाल हो सकता है।


रविवार को जानापाव पर आवागमन रहेगा बंद

रविवार होने से जानापाव में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। साथ ही इंदौर जिले सहित आसपास के जिलों से कावड़ यात्रा भी जानापाव के साढ़े सात नदियों के उद्गम स्थल से जल भरकर उज्जैन या ओंकारेश्वर की ओर जाते हैं और सोमवार को जल अर्पण करते हैं। इस बार रविवार को वीआइपी मूवमेंट के चलते ये सभी कार्य प्रभावित होंगे। सुबह 9 से 1 बजे तक जानापाव पर आवागमन बंद रहेगा। इससे कावड़ियों और श्रद्धालुओं को भी इंतजार करना होगा।

No comments

Powered by Blogger.