केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची भाेपाल, बाेलीं- मध्यप्रदेश का आंगनबाड़ी गोद लेने का कार्यक्रम सराहनीय


भाेपाल| मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी को गोद लेने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम को केंद्रीय कपड़ा तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सराहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से योजना का प्रगति प्रतिवेदन भिजवाने के लिए कहा है, ताकि इसे व्यापक स्तर पर लागू करने के संबंध में विचार किया जा सके।


भाेपाल प्रवास के दाैरान उन्हाेंने राज्यपाल मंगुभाई पटेल से भी सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री आवास में मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री ने मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के बेहतर क्रियान्वयन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मामा जी मां और बेटी दोनों के स्वास्थ्य व कल्याण की चिंता कर रहे हैं। लाड़ली लक्ष्मी योजना का उल्लेख मैं अपने भाषण में करती हूं। मध्य प्रदेश में बेटियों के हित में संचालित योजनाओं को अन्य राज्यों ने अपनाया है, यह आपके कार्यों की सफलता का परिचायक है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें स्व-सहायता समूहों के माध्यम से महिला सशक्तीकरण के कार्यों के अलावा अन्य योजनाओं की जानकारी दी। केंद्रीय कपड़ा तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी जब सीएम आवास पहुंची ताे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। साथ ही गमछा एवं सांची स्तूप चिन्ह भी भेंट किया।

महिला माेर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में हुईं शामिलः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सीहोर में भाजपा महिला माेर्चा के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हाेने के लिए सुबह भाेपाल पहुंची। यहां से वह सिहाेर रवाना हाे गईं। जहां वह ग्रेसेस रिजोर्ट में जारी भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुईं। प्रशिक्षण शिविर के नवे सत्र को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने संबाेधित किया। कार्यक्रम के बाद जब भाेपाल पहुंची ताे यहां वह सीधे सीएम आवास में पहुंची थी। जहां सीएम शिवराज सिंह के साथ साैजन्य भेंट के  दाैरान कई जनहित की योजनाओं पर चर्चा की।

No comments

Powered by Blogger.