मंच पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह; जानापाव में किया भोलेनाथ का जलाभिषेक




केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदौर में आयोजित बीजेपी के विजय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन के मंच पर पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में वे सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इससे पहले उन्होंने इंदौर के जानापाव में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया और परशुराम मंदिर में पूजा अर्चना की।


इंदौर में विधानसभा नंबर दो स्थित कनकेश्वरी गरबा मैदान पर हो रहे इस आयोजन में इंदौर संभाग के बूथ लेवल कार्यकर्ता मौजूद हैं। कार्यक्रम में करीब 50 हजार कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।


बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी महासचिव कैलाश विजवयर्गीय, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत कई नेता मंच पर मौजूद है।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दीप प्रज्जवलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दीप प्रज्जवलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संघर्ष का शंख बज गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित औ समृद्ध बन गया है। आज पूरी दुनिया मोदी मोदी का मंत्र जप रही है।


बीजेपी 170 सीट जीतकर सरकार बनाएगी: विजयवर्गीय


बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा - ये आमसभा नहीं है, ये कार्यकर्ता सम्मेलन है। यहां सब कार्यकर्ता हैं। जो हमारी ताकत हैं। ये सब हमें चुनाव जीताते हैं। हमारे गृह मंत्री अमित शाह राजनीति के चाणक्य माने जाते हैं। धारा 370 हटाने का काम किसी ने किया तो अमित शाह ने किया।


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस फर्जी सर्वे कर 150 सीट जीतने का दावा कर रही है। भ्रम फैला रही है, लेकिन कांग्रेस को 50 सीट और बीजेपी 170 सीट लाएंगी। कांग्रेस ने किसान कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन वादा नहीं निभाया। कांग्रेस ने रोजगार भत्ता का वादा किया, किसी को भत्ता नहीं दिया। कैलाश विजयवर्गीय ने 'एक बार फिर से, भाजपा फिर से', 'एक बार दिल से, भाजपा फिर से' का नारा लगवाया।


हमारे सीएम शिवराज सिंह किसान के बेटे हैं। उन्होंने गरीबों, महिलाओं की चिंता की। बीजेपी की सरकार गरीबों के कल्याण पर विचार करती है। कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया। हमने गरीब कल्याण की योजनाएं बनाकर गरीबी दूर करने की कोशिश की ।


बीजेपी के विजय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर संभाग के कार्यकर्ता जुटे हैं। कार्यक्रम में करीब 50 हजार कार्यकर्ता जुटने का दावा किया जा रहा है।

बीजेपी के विजय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर संभाग के कार्यकर्ता जुटे हैं। कार्यक्रम में करीब 50 हजार कार्यकर्ता जुटने का दावा किया जा रहा है।

एमपी में चुनाव का आगाज हो चुका: तोमर


बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अमित शाह का आना बता रहा हैं कि एमपी में चुनाव का आगाज हो चुका है। आज चुनाव की तैयारी का शुभारंभ हो रहा है। बीजेपी की कार्यकर्ता उसकी ताकत है।


केंद्र और राज्य दोनों जगह बीजेपी की सरकार है। 2003 से पहले मध्यप्रदेश की स्थिति को लोग अब भी नहीं भूले। आज मध्यप्रदेश विकास करता दिख रहा है। एक समय था जब केंद्र में हमारी सरकार नहीं होती थी, तो विकास का काम प्रदेश में बीजेपी सरकार को अकेले करना पड़ता था। केंद्र का सहयोग नहीं मिलता था। लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद एमपी में डबल इंजन की सरकार लगातार विकास कर रही है।


बीजेपी ने कभी भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया। बीजेपी की प्राथमिकता सुशासन और जनता के हित के काम है। 2023 का चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है। पिछले चुनाव में हमें वोट ज्यादा मिले, लेकिन दो-चार सीटें कम रह गई थी। इसलिए कुछ समय के लिए कांग्रेस की सरकार बन गई थी। जिसने जमकर भ्रष्टाचार किया। आज फिर बीजेपी की सरकार है। जिसने जनकल्याण की योजनाओं को बहाल किया।


कैलाश विजयवर्गीय ने गाया - ये देश है वीर जवानों का....

अमित शाह के मंच पर आने से पहले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 'ये देश है वीर जवानों का' देशभक्ति गाना गया। जिस पर कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता झूम उठे।


कैलाश विजयवर्गीय ने जब मंच से 'ये देश है वीर जवानों का' गाना गाया तो वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ता झूम उठे।

कैलाश विजयवर्गीय ने जब मंच से 'ये देश है वीर जवानों का' गाना गाया तो वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ता झूम उठे।

शाह ने जानापाव के जानकेश्वर मंदिर में किया जलाभिषेक


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इंदौर के जानापाव में जानकेश्वर महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। साथ ही नवनिर्मित परशुराम मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। उनके साथ सीएम शिवराज सिंह और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे। शाह इंदौर एयरपोर्ट से सीधे जानापाव पहुंचे थे।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जानापाव में जानकेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक किया। साथ ही नवनिर्मित परशुराम मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जानापाव में जानकेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक किया। साथ ही नवनिर्मित परशुराम मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।


कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए वाटर और सन प्रूफ डोम


कार्यक्रम स्थल पर मंच के साथ कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए तीन विशाल वाटर और सन प्रूफ डोम बनाए गए हैं। भाजपा नगर अध्यक्ष का कहना है कि इन डोम्स में 35 हजार लोग आसानी से बैठ पाएंगे। मैदान में एक मुख्य डोम के आस-पास दो अन्य डोम बनाए गए हैं।


मंच एरिया के बाद वीआईपी, प्रेस, मीडिया सहित खास लोगों और पार्टी के पदाधिकारियों को बैठने के लिए स्थान दिया गया है। उसके बाद कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री शाह का मिनट टू मिनट प्रोग्राम


केंद्रीय मंत्री अमित शाह दोपहर 3 बजे मां कनकदेवी मंदिर, आईटीआई के पास आयोजित बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

शाह शाम 5 बजे होटल मैरियट में बैठक को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री रात 8.15 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली रवाना होंगे।



सुरक्षा-व्यवस्था में 2 हजार जवान रहेंगे तैनात


केंद्रीय गृह मंत्री शाह की सुरक्षा, कार्यक्रम स्थल और शहर में व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2 हजार जवान तैनात हैं। पुलिसकर्मी चौक-चौराहों और मकानों पर मुस्तैद हैं। बाइक पुलिस पूरे शहर में पेट्रोलिंग कर रही है।


कनकेश्वरी गरबा मैदान परिसर के बाहर पेयजल की व्यवस्था की गई है। बैरिकेडिंग के साथ-साथ मैदान के चारों और सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। मुख्य मार्ग सहित अन्य रास्तों पर भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।


शाह के कार्यक्रम के दौरान इस तरह डायवर्ट रहेंगे रूट


1. उज्जैन से लवकुश चौराहा की ओर आने-जाने वाले भारी/मालवाहक वाहन सांवेर से लेफ्ट मुड़कर शिप्रा होकर इन्दौर, पीथमपुर, धार की ओर आ-जा सकेंगे।

2. इसी प्रकार इन्दौर शहर/राउ, मांगलिया बायपास से आने-जाने वाले भारी/मालवाहक वाहन शिप्रा से होकर सांवेर होते हुए उज्जैन आ-जा सकेंगे।

3. जो वाहन उज्जैन की ओर आवागमन करना चाहते हैं, वे मरीमाता चौराहे से बाणगंगा, लवकुश चौराहा होते हुए अरविन्दो की ओर आ-जा सकेंगे।

4. ऐसे वाहन एयरपोर्ट पहुंचने के लिए विजय नगर चौराहा, पलासिया, जीपीओ चौराहा, इंदिरा प्रतिमा तिराहा, अग्रसेन चौराहा, टावर चौराहा, कलेक्टर तिराहा, महू नाका, बड़ा गणपति से कालानी नगर से एयरपोर्ट की ओर आ-जा सकेंगे। मधुमिलन, पटेल प्रतिमा, जवाहर मार्ग, राजमोहल्ला से बड़े गणपति होकर एयरपोर्ट की ओर आवागमन किया जा सकेगा।

5. सभी प्रकार के वाहन देवास नाका/विजय नगर से रसोमा चौराहा, एलआईजी चौराहा, पलासिया चौराहा या पाटनीपुरा चौराहा, मालवा मील चौराहा से रिगल चौराहा, नगर निगम, सुभाष चौक से मरीमाता या राजवाडा की ओर आ-जा सकेंगे।

6. इसी प्रकार विजय नगर से रेडिसन चौराहा, रोबोट चौराहा, खजराना चौराहा, पिपलियाहाना चौराहा या रिंग रोड से वाहनों का आवागमन किया जा सकेगा।

No comments

Powered by Blogger.