मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत CM शिवराज सिंह एक लाख हितग्राहियों को करेंगे लाभांवित

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंगलवार को दोपहर तीन बजे रवीन्द्र भवन भोपाल से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में एक लाख से अधिक हितग्राहियों को वर्चुअली हितलाभ वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कार्यक्रम में 70 हजार हितग्राहियों को गृह प्रवेश और 30 हजार से अधिक हितग्राहियों को 300 करोड़ रुपये की प्रथम, द्वितीय और तृतीय किस्त की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित करेंगे।


भूपेंद्र सिंह भी रहेंगे मौजूद


मुख्यमंत्री लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे। इस दौरान नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन मध्य प्रदेश, यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और क्षेत्रीय चैनल्स के जरिए किया जाएगा।


योजना के बारें में जानें


इस योजना में केंद्र सरकार देश के सबी निम्न वर्गों, पिछड़े वर्गों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और मध्यम वर्ग के लोगों को जिनके पास कच्चे मकान या फिर खुद का मकान नहीं है, उनको खुद का पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए आर्तिक सहायता दी जाती है। यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के नाम से जानी जाती है और शहरी क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के नाम से जानी जाती है।

No comments

Powered by Blogger.