एक गुड़हल का फूल, करियर की चिंता करेगा दूर, ऐसे करें इसके उपाय

 




ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के कई उपाय बताए गए हैं। वहीं, वास्तु शास्त्र में भी सरल और सामान्य चीजों के साथ कई वित्तीय साधानों का उल्लेख है। आर्थिक समृद्धि पाने के लिए गुड़हल का फूल का टोटका जितना आसान है। उतना ही लाभदायक भी है। हम गुड़हल फूल का उपयोग पूजा में करते हैं। इसके अलावा इस पुष्प का औषधीय महत्व भी है।


मां काली को प्रिय लाल गुड़हल


हिंदू धर्म के अनुसार, लाल गुड़हल मां काली को बहुत प्रिय है। इस फूल के बिना देवी की पूजा अधूरी है। गुड़हल का इस्तेमाल हनुमानजी की पूजा में भी किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में गुड़हल का पौधा होना फायदेमंद होता है। अगर घर में गुड़हल फूल का पौधा है तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। वह उस घर में आर्थिक संकट नहीं आने देती।


गुड़हल फूल का महत्व


वैदिक ज्योतिष के अनुसार, अगर घर में गुड़हल का पौधा है। तो जातक की कुंडली में सूर्य मजबूत होता है और आर्थिक समस्याओं से राहत मिलती है।


गुड़हल से मंगल दोष होगा दूर


अगर आपकी जन्म पत्रिका में मंगल दोष है तो गुड़हल के प्रभाव से उसे दूर किया ज सकता है। जिस जातक का मंगल कमजोर है। विवाह में देरी या वैवाहिक संबंधों में समस्या आ रही है तो घर में गुड़हल का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। इसके प्रभाव से अशुभ मंगल को शांत किया जा सकता है।



करियर की बाधाएं होगी दूर


ज्योति शास्त्र के अनुसार, जिस घर में गुड़हल का पौधा होता है। उस घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है। यदि नौकरी या व्यापार में कोई परेशानी चल रही है, तो सूर्य देव को जल में गुड़हल का फूल अर्घ्य दें। इस उपाय से करियर की राह में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी।

No comments

Powered by Blogger.