कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह विपक्षी एकता के दावे की निकली हवा?


दिल्ली, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आप (AAP) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को दिल्ली सरकार की शक्तियों को कम करने के लिए लाये जाने वाले अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस के 'विचार मंथन' को सही ठहराते हुए केजरीवाल को बीजेपी की 'बी' टीम का हिस्सा बताया है. कुछ ऐसा ही बयान मध्य प्रदेश कांग्रेस से आया, जहां एमपी (MP) के कांग्रेस (Congress) विधायक जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बी टीम करार दिया है.


अपने बयान में कांग्रेस एमएलए ने ये भी कहा कि मध्य प्रदेश में आप को लोकसभा चुनाव में कोई सीट नहीं दी जाएगी, क्योंकि इस पार्टी का राज्य में कोई आधार नहीं है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन का यह बयान ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले ही आप ने कहा था कि वह दिल्ली अध्यादेश पर कांग्रेस से समर्थन हासिल करने में नाकाम रही. आप इस वजह से पटना में विपक्ष की बैठक के बाद हुए संवाददाता सम्मेलन में शामिल नहीं हुई थी.


विपक्षी एकता के दावे की निकली हवा?


जयवर्धन ने यहां मीडिया से कहा, ‘विपक्षी एकता के लिए जरूरी है कि आप पहले अपना रुख स्पष्ट करे.’ पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कांग्रेस से रुख स्पष्ट करने की बात के सवाल पर जयवर्धन ने कहा कि लगभग सभी विपक्षी पार्टी जो कल पटना में मौजूद थीं, वो संविधान पर भरोसा करती हैं. उन्होंने कहा कि सब यही प्रयास कर रहे हैं कि एक मंच पर रहकर सभी मिलकर अगले लोकसभा चुनाव में काम करेंगे.


'आप' करे रुख साफ  


कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और विधायक ने ये भी कहा, ‘अफसोस की बात है कि कल की बैठक में भी AAP के माध्यम से कुछ टिप्पणियां की गईं जो हमारी एकता के लिए शायद सही नहीं हैं. मेरा यही मानना है कि पहले आप यह बात स्पष्ट करे कि क्या वो पूर्ण रूप से कांग्रेस व विपक्ष के साथ रहेगी, क्योंकि आम आदमी पार्टी के कुछ काम से स्पष्ट दिखता है कि वो (AAP) बीजेपी (BJP) की बी टीम की तरह काम करती है.’ जयवर्धन ने कहा कि अगर आप कांग्रेस और अन्य दलों के प्रति प्रतिबद्ध है तो उसका स्वागत है.


No comments

Powered by Blogger.