पिपरिया के पास धारगांव में महिला का बाघ ने किया शिकार, तीन दिन से थी लाापता



पिपरिया, वन ग्राम धारगांव में एक बाघ ने महिला का शिकार कर लिया। महिला पिछले तीन दिन से घर से लापता थी। उसके पति थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। महिला का शव क्षतविक्षत हालत में जंगल में मिला है। घटना की जानकारी लगने के बाद वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।


धारगांव निवासी देवक सिंह ठाकुर द्वारा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी मां राशि बाई पति रामचंदी ठाकुर (55 वर्ष) एक जून को घर से लापता है। मां की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। सूचना पर थाने में गुम इंसान क्रमांक 36-2023 कायम कर जांच में लिया गया। शुक्रवार की रात्रि करीब 11 बजे वन परीक्षेत्र अधिकारी बीआर पदाम ने सूचना दी कि एक महिला को धारगांव के जंगल में बाघ ने खा लिया है और उसकी मृत्यु हो चुकी है। शव की पहचान धारगांव निवासी राशि बाई के रूप में हुई। सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।


घटनास्थल के निरीक्षण से महिला के शरीर के पेट के नीचे का हिस्सा शेष बचा था। बाकी ऊपर का हिस्सा किसी जंगली जानवर द्वारा खा लिया गया था। घटनास्थल पर मिली पायल व कपड़ों से स्वजन द्वारा महिला की पहचान की गई। घटनास्थल धार गांव से करीब दो किलोमीटर दूर घने जंगल में एक गुफा नुमा पहाड़ी पर मिला है। निरीक्षण से ऐसा प्रतीत हुआ कि महिला को किसी जंगली जानवर द्वारा घसीटकर पहाड़ी पर ले जाकर खाया गया है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि बाघ के पग मार्क घटनास्थल के आसपास पाए गए है। रात्रि में बाघ का मूवमेंट ग्रामीण क्षेत्र के आसपास था। जिससे बाघ की सर्चिंग सुबह की गई।


No comments

Powered by Blogger.