माथनी गांव में दुष्क्रम के बाद महिला की हत्या

 

-हार्वेस्टर चलाने वाले 3 संदेहीयों से पुलिस कर रही पूछताछ-


पिपरिया। शुक्रवार को सांडिया के पास स्थित माथनी ग्राम में अधेड़ महिला की दुष्क्रम के बाद हत्या का मामला सामने आया है। इस संगीन अपराध से इलाके में सनसनी फैल गई है। टीआई उमेश तिवारी ने बताया की सांडिया चौकी पर सूचना मिली थी की माथनी में नर्मदा पटैल के खेत में महिला का शव पड़ा हुआ है। महिला खेत में बने घर में रहती थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मुआयना कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए सरकारी अस्पातल भिजवाया।  पोस्ट मार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में पुलिस को पता चला है की महिला की गले की हड्डी टूटने से उसकी मौत हुई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान डा.गुरूकरन सिंह ने घटना स्थल पहुंच कर मामले की जानकारी लेते हुए पुलिस को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। मंगलवार पुलिस ने धारा 302,376 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। 

-पंजाब के हर्वेस्टर चालक हिरासत में-

पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में पता चला है की जिस जगह पर महिला की लाश मिली है। वहां पर पंजाब के मोगा जिले निवासी 3 हार्वेस्टर चालक भी रहा करते थे।आसपास रहने वाले लोगों ने बताया की रात के समय इन लोगों के बीच शराब पीकर किसी बात को लेकर झगड़ा भी हुआ था। तीनों की आवाज सहित महिला की आवाजें भी गांव वालों ने सुनी है।पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को इन लोगों पर ही शक है।क्योंकी जब पुलिस गांव में पहुंची तो इनकी हरकतें काफी संदिग्ध भी समझ आ रही थी। पुलिस सूत्र बताते है की तीनों अलग-अलग कहानी सुना रहे है। जिसके चलते इनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।  

-लाश के पास देशी शराब की बोतल मिली-

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला की लाश के पास शराब की बोतले भी मिली है।देशी शराब की बोतलें तो पूरे खेत में जगह-जगह पड़ी हुई पुलिस टीम ने भी देखी है।गांव वालों के अनुसार हार्वेस्टर वाले तो दिन रात शराब के नशे में रहा करते थे।वही पुलिस पूरे मामले की विस्तृत जांच करने में जुटी है।टीआई उमेश तिवारी के अनुसार शनिवार सुबह तक मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। 

-जनता की मांग हर्वेस्टर वालों का हो सत्यापन-

पिपरिया क्षेत्र में गेंहू,धान,मूंग यह तीनों फसल विशेष रूप से व्यापक पैमाने पर बोई जाती है।इन फसलों को काटने के लिए स्थानीय व पंजाब-हरियाणा के सैंकड़ों हार्वेस्टर आते है। हार्वेस्टरों को चलाने वाला पूरा स्टाफ भी पंजाब-हरियाणा का होता है। जनता पिछले कई दिनों से मांग कर रही है की हार्वेस्टर चालाक स्टाफ का पुलिस सत्यापन होना चाहिए।पुलिस के पास इन चालक दल की पूर्ण जानकारी हो जिससे की इनके द्वारा किए जाने वाले अपराधों पर रोक लगाई जा सके। ग्रामीणों का कहना है की पंजाब-हरियाणा से आने वाले यह हार्वेस्टर चालक अपने साथ डोडा-चूरा सहित कई तरह के नशीली दवाईयां लेकर भी चलाते है।इनसे इलाके में भी डोडा-चूरा व अफीम जैसे मादको की मांग बढ़ती जा रही है।इन मादकों का सेवन ग्रामीण इलाके में युवा भी करने लगे है। जिसकी पूर्ति कई हार्वेस्टर वाले कर रहे है।

-----------------

No comments

Powered by Blogger.