भारतीय टीम को लगा करारा झटका, हार्दिक सिंह हुए टूर्नामेंट से बाहर

 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (India Men Hockey team) को मौजूदा हॉकी विश्वट कप (FIH Hockey World Cup 2023) अभियान के दौरान जोरदार झटका लगा है। हार्दिक सिंह (Hardik Singh) हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हार्दिक वेल्सग के खिलाफ पिछले मुकाबले में नहीं खेले थे और इसके बाद से शेष टूर्नामेंट में उनकी उपलब्धोता पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।


हार्दिक सिंह स्पेरन और इंग्लैंरड के खिलाफ दो मुकाबलों में भारत के सर्वश्रेष्ठश खिलाड़ी रहे। इंग्लैं ड के खिलाफ मुकाबले के चौथे क्वा र्टर में उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया था। भारत ने स्पेकन को 2-0 से मात देने के बाद इंग्लैंेड के खिलाफ मुकाबला गोलरहित ड्रॉ खेला था। अगर हार्दिक सिंह टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो राजकुमार पाल उनकी जगह ले सकते हैं।

मिडफील्डतर राजकुमार और डिफेंडर जुगराज सिंह को रिजर्व में रखा गया था। एफआईएच टूर्नामेंट के दिशा-निर्देश के मुताबिक अगर चोटिल खिलाड़ी को रिजर्व खिलाड़ी से बदला जाता है तो फिर चोटिल खिलाड़ी अगर ठीक भी हो जाए, वो टूर्नामेंट में वापसी नहीं कर सकता है। हार्दिक सिंह ने बेहतर डिफेंडर होने के साथ-साथ अच्छे अटैकर की भूमिका भी निभा रहे हैं। स्पेसन के खिलाफ हार्दिक सिंह ने गोल दागा था।

No comments

Powered by Blogger.