विश्व कप क्रिकेट के लिए BCCI सचिव जय शाह पाकिस्तान से लिखित गारंटी चाही

 विश्व कप क्रिकेट के लिए BCCI सचिव जय शाह पाकिस्तान से लिखित गारंटी चाही 

अगला आईसीटी क्रिकेट वनडे विश्व कप इस साल के आखिरी में भारत में खेला जाना है, लेकिन पाकिस्तान की टीम यहां खेलने आएगी या नहीं, इसको लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। दरअसल, एशिया कप खेलने के लिए भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया, इसके बाद से पाकिस्तान धमकी दे रहा है कि वह भी विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगा। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) वास्तव में ऐसा कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि यदि पाकिस्तान वनडे विश्व कप नही खेलता है तो भारी आर्थिक नुकसान होगा।



अब पाकिस्तान ने रखेगा यह शर्त

पाकिस्तान ने भारत आने के लिए एक शर्त रखी है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी अब बीसीसीआई सचिव जय शाह से बात करेंगे और इस बात की लिखित गारंटी मांगेगे कि टीम इंडिया पाकिस्तान में 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी।

अभी यह साफ नहीं है कि जय शाह की ओर से ऐसी लिखित गारंट दी जाएगी या नहीं। बता दें, दोनों देशों के बीच आतंकवाद सबसे बड़ा रोडा है। भारत का साफ कहना है कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद फैलाना बंद नहीं करेगा, उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जाएगी।

No comments

Powered by Blogger.