मध्यप्रदेश में मौसम ने अचानक ली करवट

 मध्यप्रदेश में मौसम ने अचानक ली करवट

मार्च के पहले सप्‍ताह के बाद से मध्य प्रदेश के मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है।मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में लगातार बारिश और आंधी के कारण जान-जीवन व्यस्त हो गया है । मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में आने वाले दिनों में बारिश और ओलावृष्टि इसी तरह जारी रहेगी। साेमवार की बात करें तो भी कई जिलों में आज भी बारिश और ओलावृष्टि से राहत नहीं मिलने वाली है। अभी भी कई जिलों में सोमवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।


इसके साथ ही बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शहडोल संभाग के जिलों समेत बालाघाट, डिंडोरी, मंडला नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सिंगरौली, सिवनी में आरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम प्रणाली की बात करें तो अफगानिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ और दक्षिण पश्चिम राजस्थान और कच्छ पर चक्रवाती परिसंचरण तैयार है। जिसके प्रभाव में मध्य प्रदेश के पश्चिम इलाके में बारिश देखने को मिल रही है।

इसके साथ ही बता दें की मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें सागर, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, कटनी, बैतूल, हरदा, रीवा, सतना में येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही भारी बारिश और ओलावृष्टि के चलते मौसम विभाग ने किसानों के लिए एडवायजरी जारी की है। आम जनता के लिए एडवायजरी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

No comments

Powered by Blogger.