लाडली बहना योजना के लिए कंट्रोल रूम बनाएं – कलेक्टर लवानिया

 लाडली बहना योजना के लिए कंट्रोल रूम बनाएं – कलेक्टर लवानिया


कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के ऑनलाइन फॉर्म जमा होने के निरीक्षण और मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए है। 



कलेक्टर लवानिया ने जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्री सुनील सोलंकी को निर्देश दिए कि लाडली लक्ष्मी योजना के ऑनलाइन जमा हो रहे कार्य का लगातार निरीक्षण करें और साथ ही इसकी गति भी बढ़ाएं । उन्होंने कंट्रोल रूम स्थापित करने और सभी फॉर्म जमा करने वाले केंद्रों से इसके संबंध में जानकारी प्राप्त करते रहने के निर्देश दिए । इसके साथ ही घर-घर जाकर लाडली बहनों को इस संबंध में जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि समय पर आवेदन ऑनलाइन जमा हो सके और सभी पात्र बहनों को इस योजना का लाभ मिल सके ।


कलेक्टर लवानिया ने टीएल बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में किसी प्रकार की पेंडेंसी ना रहे इसके लिए प्रतिदिन पोर्टल देखें और प्रत्येक दिन सीएम हेल्पलाइन में आने वाले प्रकरण पर कार्रवाई सुनिश्चित करें और उनका निराकरण कर उचित कार्रवाई करें। आवश्यक होने पर संबंधित व्यक्ति से बात करें और उसका संतुष्टि पूर्वक निराकरण भी करें।


भोपाल जिले को ईट टू राइट कार्यक्रम के अंतर्गत देश में दूसरा स्थान मिला है इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ अन्य विभाग के सभी अधिकारियों को कलेक्टर ने धन्यवाद दिया और सभी की भूरी भूरि प्रशंसा की और कहा कि इस प्रकार की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए सामूहिक रूप से काम करें, इससे जिले का नाम देश स्तर पर ख्याति प्राप्त करेगा। 


उल्लेखनीय है कि खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण, भारत सरकार के द्वारा देश में आयोजित ईट राइट चैलेंज में भाग लेने वाले 260 जिलों में से भोपाल जिले को द्वितीय स्थान प्रदान किया गया है । खाद्य सुरक्षा प्रशासन की इस सफलता पर कलेक्टर भोपाल ने विभाग के प्रयासों की प्रशंसा की है । कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस प्रतियोगिता में सहयोग करने वाले विभागों नगर निगम, स्मार्ट सिटी, नागरिक आपूर्ति, आदिम जाति कल्याण विभाग, जनसंपर्क विभाग को भी बधाई प्रेषित की है ।

No comments

Powered by Blogger.